Uttarakhand News:बॉलीवुड अभिनेता ने संकट में फंसी बाघिन को बचाने की CM धामी से लगाई गुहार,हल्द्वानी तराई केंद्रीय वन प्रभाग में बाघिन के पेट में फंसा है

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी के तराई केंद्रीय वन विभाग में इन दोनों एक बाघिन संकट में है एक्टर रणदीप हुड्डा अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक फंसी बाघिन को लेकर तस्वीर शेयर की और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मदद मांगी है. एक्टर ने सुरई वन क्षेत्र में एक बाघिन को उसके पेट के निचले हिस्‍से में जाल से बंधा पाया, जिसकी तस्वीर उन्होंने शेयर की है.

रणदीप हुड्डा ने बाघिन को बचाने और उसका इलाज कराने के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और संबंधित अधिकारियों से मदद की अपील की है. ‘सरबजीत’ फेम एक्टर ने एक्स पर जंगल में दौड़ रही एक बाघिन की तस्वीर साझा की, जिसके पेट पर जाल फंसा हुआ था और कैप्शन में लिखा ‘उत्तराखंड के सुरई वन रेंज में एक बाघिन अपने पेट पर फंसा जाल लेकर घूम रही है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:गौलापार ट्रेंचिंग ग्राउंड के सामने खड़े सभी ट्रकों और बुग्गी को तत्काल हटाने के RTO के निर्देश, होगी जप्ती की कार्रवाई-देखे आदेश

28 दिसंबर को पोस्ट किए गए एक्स में, हुडा ने लिखा है, उत्तराखंड के सुरई वन रेंज में एक बाघिन अपने पेट में जाल लेकर घूम रही है। अधिकारियों से (जानवर को) बचाने और इलाज के लिए तत्काल कार्रवाई करने का अनुरोध करें।” उन्होंने अपने पोस्ट में धामी और राज्य वन विभाग को टैग किया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:दुराचारी 65 वर्षीय ताऊ को 20 साल की कठोर कारावास,नाबालिग भतीजी को बनाया था हवस का शिकार

वन विभाग ने खटीमा वन रेंज उप-विभागीय अधिकारी (एसडीओ) के नेतृत्व में पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है। फोरेंसिक विशेषज्ञों, पशु चिकित्सा अधिकारियों और वन अधिकारियों की टीम ने जाल को हटाने और बाघिन को बचाने के लिए बचाव अभियान शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:कक्षा 8 के छात्रा से जंगल मे हैवानियत करने वाला दो बच्चों का पिता पंहुचा सलाखों के पीछे

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें