उत्तराखंड में अवैध खनन का खेल अवैध खनन पर बड़ी कार्रवाई, जिला प्रशासन ने एक जेसीबी सहित 10 वाहन किया जप्त

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में अवैध खनन का कारोबार खूब फल-फूल रहा है खनन माफिया नदियों का सीना चीर अवैध खनन को बेखौफ अंजाम दे रहे हैं ताजा मामला हरिद्वार के लक्सर से सामने आया है जहां प्रशासन की टीम ने छापेमारी कर 11 वाहनों को सीज किया है. जिसमें एक जेसीबी मशीन, एक डंपर और 9 ट्रैक्टर ट्रालियां शामिल हैं.

छापेमारी की भनक लगते ही खनन माफिया फरार हो गए. कोई भी माफिया टीम के हत्थे नहीं चढ़ पाया. वहीं, प्रशासन की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा रहा. फिलहाल, सभी वाहनों को एसडीएम आवास परिसर में लाया गया ।

यह भी पढ़ें 👉  गर्मी ने बनाया रिकॉर्ड: हल्द्वानी,देहरादून में 14 साल बाद टूटा तापमान का रिकॉर्ड बाजारों में सन्नाटा; देखिए कितना पहुंचा तापमान


पूरी कार्यवाही रात के अंधेरे में जिला प्रशासन ने किया है कार्रवाई के बाद से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन को काफी दिनों से अवैध खनन करने की शिकायत मिल रही थी जिसके बाद जिला प्रशासन की टीम ने खनन विभाग के साथ करवाई किया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: लालकुआं इंडियन ऑयल डिपो से लगे झाड़ियां में लगी भीषण आग बड़ा हादसा होने से टला-देखे-VIDEO

जिला प्रशासन कार्रवाई के दौरान अवैध खनन से लदे 11 वाहनों को सीज कर दिया गया है. सभी वाहनों के संबंधित एक रिपोर्ट बनाकर हरिद्वार जिलाधिकारी को भी भेजी गई है एसडीएम लक्सर का कहना है कि अवैध खनन बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और आगे भी इसी तरह खनन के खिलाफ सख्त कार्रवाई लगातार जारी रहेगी ।

यह भी पढ़ें 👉  Nainital News:सहेली के जाल में फंसी छात्रा: मदद के नाम पर होटल में हुई शर्मनाक घटना


गंगा से सटे भोगपुर, बीकमपुर, महतोली समेत अन्य जगहों पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान गंगा नदी में धड़ल्ले से जेसीबी से अवैध खनन किया जा रहा था। जिला प्रशासन के कार्रवाई के बाद खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है जिला प्रशासन का कहना है कि आगे भी अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी पूरे मामले की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी गई है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें