हल्द्वानी: ठंड से बचने के लिए जानवर भी ले रहे हैं आग से गर्मी-देखे- मार्मिक-VIDEO

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: तराई के इलाकों में भारी ठंड का प्रकोप है ठंड के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त है कोहरे के चलते जहां वाहनों की रफ्तार में कमी आई है। हल्द्वानी और उसके आसपास का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है ठंड के चलते लोग मजबूरन घरों में कैद हैं। लोग ठंड से बचने के लिए आग के सहारे ले रहे हैं।

शहरी क्षेत्रों में नगर निगम नगर पालिका जगह-जगह चौक चौराहों पर अलाव की व्यवस्था की है जिसे लोग आग के सहारे ठंड को दूर कर सके। कड़ाके की ठंड कितनी पड़ रही है कि जानवर भी बेहाल हो चुके हैं ऐसे में जानवर आग का सहारा ले रहे हैं। जगह-जगह चौक चौराहों पर जल रहे अलाव के पास देखा जा सकता है कि जानवर झुंड के झुंड आग को सेक रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:फैंसी नंबर की ऐसी दीवानगी,0005 नंबर के लिए खर्च किए चार लाख से अधिक, इतने में तो आ जाती दूसरी कार

लाल कुआं से एक ऐसे ही वीडियो सामने आई है जहां आने चौराहे पर पशुओं का झुंड ठंड से बचने के लिए आग का सहारा ले रहे हैं। पूरी रात जानवर आग के पास खड़े होकर आपको सेक रहे हैं।


हल्द्वानी नगर निगम लाल कुआं नगर पालिका जगह-जगह अलाव की व्यवस्था की है जहां राहगीर आग के सहारे ठंड को दूर कर रहे हैं इसके अलावा रैन बसेरों में भी राहगीरों को ठहरने की व्यवस्था की गई है जहां निगम प्रशासन ने रैन बसेरों में हीटर की व्यवस्था की है। ठंड का सबसे बुरा हाल शाम और सुबह को देखा जा रहा है जहां कोहरे और धुंध के चलते वाहनों की रफ्तार पर भी लगाम गया है। इसके अलावा तराई के क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से सूर्य देव की दर्शन भी नहीं हुए हैं। कोहरे के चलते हल्द्वानी और काठगोदाम को आने वाली ट्रेन अभी घंटों लेट चल रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:पति के प्रेमिका से परेशान पत्नी ने ननद-देवरानी के साथ मिल कर दिया कांड


हल्द्वानी नगर निगम के नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय का कहना है कि ठंड से बचने के लिए नगर निगम के पास पर्याप्त व्यवस्था है। जिला अधिकारी का कहना है कि जिलाधिकारी का कहना है कि ठंड से बचने के लिए जरूरतमंदों को कमल बांटने अलाव जलाने के लिए शासन से बजट आवंटन हुआ है जरूरतमंदों को कंबल वितरण करने का काम चल रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:पति के प्रेमिका से परेशान पत्नी ने ननद-देवरानी के साथ मिल कर दिया कांड


सुबह शाम का तापमान जहां 5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है तो वही दिन का तापमान 10 से 12 डिग्री सेल्सियस चल रहा है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें