HALDWANI NEWS: रिकॉर्ड बारिश…गर्जिया,बेतालघाट,भुजियाघाट सूर्या गांव समेत कई मार्ग हुए बंद,नदियों का जलस्तर बढ़ा

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: पहाड़ों में हो रही लगातार बारिश से नदी नालों का जलस्तर भी बढ़ने लगा है, भारी बारिश के रेड अलर्ट को देखते हुए आम जनता को नदी और नालों के किनारे ना जाने की सलाह दी गई है, तो वहीं दूसरी तरफ कुमाऊं कमिश्नर ने सभी जिला अधिकारियों और पुलिस प्रशासन को नदी और नालों के किनारे साइनेज लगाने के निर्देश दिए हैं। जिससे आम जनता को वहां जाने से रोका जा सके, पहाड़ों में हो रही बारिश के बाद गौला नदी का भी जलस्तर बढ़ने लगा है, हालांकि गौला नदी का जलस्तर अभी करीब 1100 क्यूसेक के आसपास है…

बावजूद इसके गौला किनारे रहने वाले लोगों और निचले इलाके में रह रहे लोगों को चेतावनी जारी कर दी गई है, इसके अलावा जल पुलिस को भी 24 घंटे गौला बैराज में अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए गए हैं जिससे किसी भी तरह की दुर्घटनाओं को रोका जा सके….

यह भी पढ़ें 👉  Nainita News:होटल में मर्डर व लाश की सूचना पर दौड़ी पुलिस,कमरे का नजारा देखकर पुलिस रह गई दंग, निकली नकली लाश

मौसम विभाग द्वारा 20 जुलाई को लेकर नैनीताल जिले में दिया गया रेड अलर्ट सही साबित हुआ है। जिले में पूरी रात मूसलाधार बारिश हुई है। बारिश के चलते कई मोटरमार्ग भी बंद हुए हैं। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के रिपोर्ट के मुताबिक दो राजमार्ग और आठ आंतरिक राजमार्ग बंद हैं जिनको खोलने का प्रयास किया जा रहा है। गर्जिया और बेतालघाट राजमार्ग बंद हो चुका है वही भंडारापानी और तल्लीसेठी राजमार्ग भी बंद है। इसके अलावा भुजियाघाट सूर्या गांव आंतरिक मार्ग, भोर्सा पिनरो आंतरिक मार्ग, हरीश ताल मोटर मार्ग, डॉलकन्या- गोनीयारों मोटर मार्ग सहित कई मोटर मार्ग बंद है।

यह भी पढ़ें 👉  सिरफिरे युवक अपने मां सहित चार लोगों पर किया था चाकू से हमला, हमलावर सहित दो लोगों की हल्द्वानी में मौत

वहीं पिछले 24 घंटे में नैनीताल जिले में औसतन 40 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई है। 154 मिलीमीटर बारिश अकेले हल्द्वानी में हुई है नैनीताल में 55 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। इसके अलावा बेतालघाट में 26 और रामनगर में 16 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई है। बरसात के चलते सबसे ज्यादा कोसी नदी में 4414 क्यूसेक पानी चल रहा है। इसके बाद गोला नदी में 1138 विषयक पानी का डिस्चार्ज है और नंधौरनदी में 642 क्यूसेक पानी चल रहा है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें