हल्द्वानी:नाबार्ड मुख्य महाप्रबंधक ने उजाला LED प्रदर्शन ईकाई का किया शुभारंभ, सहायता समूह की कामों का किया सराहना

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी:नाबार्ड के सहयोग से आयोजित गिरिजा बुटीक एवं महिला विकास संस्था द्वारा आजीविका उद्यमिता विकास कार्यक्रम के अंतर्गत 90 स्वयं सहायता समूह की महिलाओं हेतु LED आधारित प्रकाश व्यवस्था प्रशिक्षण के उपरांत बैलपड़ाव में LED उत्पादन यूनिट प्रदर्शन ईकाई का शुभारंभ मुख्य अतिथि मुख्य महाप्रबंधक विनोद बिष्ट जी के कर कमलों द्वारा किया गया। जिसमें 60 महिलायें बैलपड़ाव ब्लाक कोटाबाग व 30 महिलायें ब्लॉक हल्द्वानी की मिलकर कार्य करेंगी। मुख्य अतिथि द्वारा नये सोच के साथ शुरू की गयी समूहों द्वारा तैयार LED उत्पादों की सराहना की व बताया कि ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं के लिये तकनीकी क्षेत्र में उभरकर आगे आना एक सराहनीय कार्य है व महिलाओं के बाजारीकरण उपलब्ध कराने में नाबार्ड का पूर्णत: सहयोग रहेगा।


डीडीएम, नैनीताल नाबार्ड मुकेश बेलवाल द्वारा LED प्रशिक्षण के उपरांत नाबार्ड योजना के तहत सफल माडल प्रोजेक्ट की रूपरेखा बतायी गयी व संस्था के कार्यविधियों की सराहना की।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-चुनाव ड्यूटी से लौट रहे टीचर की सड़क हादसे में मौत, परिवार में कोहराम


LDM के.पी.आर्या जी द्वारा बताया गया की संस्था के LED प्रोजेक्ट की चर्चा व मार्कैटिंग उपलब्ध कराने पर मंथन कर रहें हैं जिस पर जल्द ही सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा। साथ ही समूह द्वारा तैयार एलईडी उत्पादों की गुणवत्ता देख खरीददारी कर महिलाओं का मनोबल बढ़ाया। बड़ौदा बैंक RSETI के डायरेक्टर श्रीमान प्रदीप सिंह जी द्वारा LED सेंटर के संचालन हेतु नाबार्ड व‌ संस्था का आभार व्यक्त किया। महाप्रबंधक नैनीताल डिस्ट्रिक को आपरेटिव बैंक संदीप भाटिया द्वारा सदैव बैकिंग योजना से महिलाओं को सहयोग देने का आश्वासन दिया गया। अनुभाग अधिकारी, नैनीताल डिस्ट्रिक को आपरेटिव बैंक, श्रीमान अमित जी द्वारा समूह के पचंसूत्रों व‌ बैकिंग योजना की जानकारी समूह की महिलाओं को प्रदान की गयी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand :आठ साल की बेटी को दी ऐसी यातनाएं, सुनकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे; कत्ल की वजह भी बताई-देख -VIDEO


इस दौरान संस्था अध्यक्ष गीता सत्यवली ने मुख्य अतिथि के सहयोग व मार्गदर्शन हेतु आभार व्यक्त किया व सभी अधिकारियों के सहयोग हेतु आभार व्यक्त किया गया गया।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें