हल्द्वानी:नौ अंगुलियों से तोड़ता था ताले, ऑटोमेटिक तिजोरी में फसी उंगली तो काट दी उंगली

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: हल्द्वानी में कई चोरियों का पुलिस ने खुलासा कर दिया है शातिर चोर नौ अंगुलियों और एक सरिया से चंद सेकेंड में ताले तोड़ने वाला गदरपुर का शातिर चोर हल्द्वानी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सिर्फ नैनीताल जिले में ही उसने 15 साल में 18 घटनाओं को अंजाम दिया। उसने टीपीनगर और मंडी चौकी क्षेत्र में दो घरों के ताले तोड़े और लाखों का माल उड़ाया। पुलिस ने शातिर को गिरफ्तार कर लिया और चोरी का सारा भी माल बरामद कर लिया।

शातिर डांगपुरी गदरपुर ऊधमसिंहनगर का रहने वाला 40 वर्षीय आबिद पुत्र मो. हुसैन है। पिछले 15 साल से वह लगातार चोरियां कर रहा है, जेल जा रहा है और छूटते ही फिर चोरियां करने लगता। मामले आबिद ने बीती 28 अप्रैल को मधुबन बिहार टीपीनगर निवासी दीपक कुमार अग्रवाल और 18 अप्रैल को जेआरपुरम तल्ली हल्द्वानी निवासी कुशीराम के घर का ताला तोड़ा।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

पुलिस बहुउद्देशीय भवन में मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिटी प्रकाश चंद्र ने बताया, घटना स्थल पर शातिर को सीसीटीवी में देखा गया। पूर्व में मौजूद चोरियों के फुटेज खंगाले गए तो आबिद का चेहरा साफ हो गया। जिसके बाद आरोपी को होण्डा बाई पास रोड से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के पास से साढ़े पांच लाख रुपये के जेवर और नगदी बरामद की गई। आरोपी के खिलाफ हल्द्वानी कोतवाली में 14, लालकुआं में 3 और बनभूलपुरा में एक मामला दर्ज है। पुलिस टीम में मेडिकल चौकी प्रभारी प्रवीण कुमार, मंडी चौकी प्रभारी विजय मेहता, एसआई बबीता, सीसीटीवी सेल के हे.कां. इसरार नबी, कां. अरूण राठौर थे।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल


भाई ने काटी अंगुली, तिजोरी में फंस गई थी


शातिर ने खुलासा किया कि वह शुरू में अपने भाई मुन्ना के साथ चोरी करता था। करीब 12 साल पहले दोनों एक चोरी करने गए। ऑटोमैटिक तिजोरी में आबिद की अंगुली फंस गई और घर के लोग उठ गए। फंसता देख मुन्ना ने आबिद के दाहिने हाथ की अंगुली काट दी। मुन्ना चोरी के मामले में मुरादाबाद जेल में बंद हुआ और कोरोना काल में वहीं उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

डायन भी एक घर छोड़ती है और आबिद भी
कहावत है कि डायन भी एक घर छोड़ देती है और आबिद भी इसी उसूल पर चलता है। आबिद पर उत्तराखंड के साथ उत्तर प्रदेश में भी मुकदमे हैं, लेकिन जिस थाना क्षेत्र गदरपुर में वह परिवार के साथ रहता है, वहां एक भी मुकदमा दर्ज नहीं है। आबिद का कहना है कि वह अपने थाना क्षेत्र में न तो चोरी करता है और न ही अन्य तरह के अपराध।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें