हल्द्वानी: एक्शन में कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत, निर्माणाधीन रिजॉर्ट पर की बड़ी कार्रवाई,अवैध खनन अवैध लकड़ी से बन रहा था रिजॉर्ट-VIDEO

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत अपने कार्यशैली से हमेशा लोगों के बीच सुर्खियों में बने रहते हैं कमिश्नर दीपक रावत जनता दरबार में मिली शिकायत के बाद निर्माणाधीन रिजॉर्ट बड़ी कार्रवाई किया है. दीपक रावत ने बताया कि बजून ग्रामीणों द्वारा शिकायत की गई कि बजून के घिंघारी तोक में एक रिसॉर्ट और रेस्टोरेंट का निर्माण कार्य चल रहा है जिनके द्वारा बड़े पैमाने पर पेड़ और पहाड़ काटकर इसी सामग्री से रिसोर्ट का निर्माण कार्य किया जा रहा है.

ग्रामीणों ने यह भी बताया कि रिजॉर्ट स्वामी द्वारा वन विभाग व ग्रामीणों की जंगल आने जाने वाली पगडंडी को नष्ट कर नए मार्ग का निर्माण किया गया है. ग्रामीणों की शिकायत की शिकायत के बाद बुधवार को निरीक्षण में कमिश्नर ने पाया कि
रेस्टोरेंट स्वामी धर्मेंद्र सिंह मेहरा द्वारा बड़े पैमाने पर चीड़ और बांज के वृक्ष काटे गए हैं,

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: काठगोदाम में बीच सड़क में ट्रक में लगी भीषण आग, ट्रक जलकर हुआ खाक-देखे-VIDEO

इसके साथ ही उनके द्वारा पहाड़ काटकर अवैध खनन का कार्य भी किया गया है. रेस्टोरेंट में हिरण के अवशेष,आरा मशीन, पत्थर, बजरी और काटे गए पेड़ों के गिल्टे भी मिले.
पूरे मामले में कमिश्नर ने एसडीएम नैनीताल प्रमोद कुमार को खनन की खरीद की जांच करने के निर्देश दिए और वन विभाग नैनीताल एसडीओ राजकुमार को निर्देश दिए कि रेस्टोरेंट में पाए गए सभी पेड़ों की जांच कर लें और यह कहां से खरीदे गए इसका भी पता करें.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: लालकुआं इंडियन ऑयल डिपो से लगे झाड़ियां में लगी भीषण आग बड़ा हादसा होने से टला-देखे-VIDEO

इसके अलावा बजून क्षेत्र के फॉरेस्टर मनोज बुडलाकोटी के खिलाफ समय से अपने उच्च अधिकारियों को सूचित न करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने की निर्देश दिए एसडीओ वन विभाग नैनीताल और फॉरेस्टर बजून को संबंधित के खिलाफ की गई कार्रवाई के दस्तावेजों को लेकर तत्काल हाजिर होने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:बाजार में पहुंचा गजराज,लोगों में मची अफरा तफरी-देखे--VIDEO


कमिश्नर दीपक रावत ने एसडीएम नैनीताल को और एसडीओ वन विभाग को निर्देशित किया कि रिसोर्ट स्वामी धर्मेंद्र सिंह मेहरा द्वारा किए गए सभी आपराधिक मामलों का संज्ञान लेकर प्राथमिक की दर्ज करते हुए आवश्यक कार्रवाई की जाए.

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें