हल्द्वानी: पैसा निवेश के नाम पर जल संस्थान के जेई से 17 लाख की ठगी

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: साइबर अपराधी अलग-अलग तरीकों से लोगों को झांसे में लेकर उनकी जमा पूंजी को ठग रहे हैं. इस बार साइबर ठगों ने हल्द्वानी जल संस्थान के कनिष्ठ अभियंता से 17 लाख रुपये की ठगी की है. कनिष्ठ अभियंता के शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया जिसके बाद न्यायालय के आदेश के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है.


बताया जा रहा की हल्द्वानी जल संस्थान में कार्यरत देहरादून निवासी जल संस्थान में कनिष्ठ अभियंता हैं उन्होंने पुलिस में दी तहरीर में कहा है कि कहा कि वर्ष 2022 में उनके मोबाइल नंबर पर एक अंजान नंबर से फोन आया जिसमें फोन करने वाले ने कहा कि उनकी संस्था निवेशकों से पैसा लेकर अलग-अलग संस्थानों में लगाती है और कम समय में निवेशकों की आय दोगुनी कर वापस दी जाती है उसकी बातों में आकर निवेश कर दिया एक साल में कभी जीएसटी तो कभी इनकम टैक्स भरने के नाम पर रुपये लेते रहे.ठगों ने उनसे करीब 17 लाख रुपए इन्वेस्ट करा लिए लेकिन साल 2023 में ठगी होने के मामले में उन्होंने कोतवाली हल्द्वानी में शिकायत दर्ज करायी थी लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई पीड़ित ने पूरे मामले में अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगायी की जिसके बाद न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-चुनाव ड्यूटी से लौट रहे टीचर की सड़क हादसे में मौत, परिवार में कोहराम


पीड़ित ने बताया कि नवंबर 2022 से अक्टूबर 2023 तक पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से पैसा निवेश के नाम पर ठगों द्वारा दिए गए कंपनी के खाते में रुपये ट्रांसफर किए गए मगर ठगी का एहसास होने पर हल्द्वानी कोतवाली में 25 नवंबर 2023 को तहरीर दी इसके बावजूद न तो इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. न्यायालय के आदेश के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand :आठ साल की बेटी को दी ऐसी यातनाएं, सुनकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे; कत्ल की वजह भी बताई-देख -VIDEO

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें