हल्द्वानी: घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ें यह खबर,दशहरा पर्व पर हल्द्वानी शहर का ट्रैफिक डायवर्जन प्लान एवं पार्किंग व्यवस्था,

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: दशहरे के मौके पर कल मंगलवार को हल्द्वानी आ रहे हैं तो खबर आपके लिए है दशहरे के मद्दे नजर पुलिस प्रशासन ने ट्रैफिक डायवर्जन और पार्किंग की व्यवस्था किया है

बड़े वाहनों का डायवर्जन

✅ रामपुर रोड से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त बड़े वाहनों को टीपी नगर ति० होते हुए तीनपानी ति० से गौला बाईपास होते हुए काठगोदाम की ओर भेजा जायेगा, जहाँ से वह अपने गन्तव्य को जायेंगे।

✅ बरेली रोड से आने वाले समस्त बड़े वाहनों को तीनपानी ति० से गौला बाईपास होते हुए काठगोदाम की ओर भेजा जायेगा। जहाँ से वह अपने गन्तव्य को जायेंगे।
✅ कालाढूंगी की ओर से आने वाले समस्त बड़े वाहनों को लालडॉट ति० से होते हुए पनचक्की से हाईडिल/कॉलटैक्स ति० होते हुए से नैनीताल रोड की ओर भेजा जायेगा। जहाँ से वह अपने गन्तव्य को जायेंगे।

✅ भीमताल / नैनीताल रोड की ओर से आने वाले समस्त बड़े वाहनों को नारीमन ति० काठगोदाम से डायवर्ट कर गौला बाईपास से बरेली रोड की ओर भेजा जायेगा एवं रामपुर रोड की ओर जाने वाले शेष वाहनों को मण्डी बाईपास से टीपी नगर ति० होते हुए रामपुर रोड को भेजा जायेगा।
✅ गौलापुल/रेलवे कासिंग से शहर के अन्दर बड़े वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। रोडवेज

बसों एवं निजी बसों का डायवर्जन:-

✅ रामपुर रोड से आने वाली समस्त रोडवेज / निजी/सिडकुल की बसों को टीपी नगर ति० से डायवर्ट कर तीनपानी ति० से गौला बाईपास होते हुए नारीमन ति० काठगोदाम से हल्द्वानी की ओर भेजा जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, जानिए कब पहुंच सकता है मानसून

✅ बरेली रोड से आने वाली रोडवेज की बसों एवं अन्य प्राईवेट सिडकुल की बसों को तीनपानी ति०से गौला बाईपास होते हुए नारीमन ति०, काठगोदाम से हल्द्वानी की ओर भेजा जायेगा।
✅ कालाढूंगी रोड की ओर से आने वाली समस्त रोडवेज की बसों एवं अन्य प्राईवेट सिडकुल की बसों को लालडॉट ति० से होते हुए पनचक्की ति० से हाईडिल/कॉलटैक्स ति० से हल्द्वानी की ओर भेजा जायेगा।

✅ रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी से बरेली रोड एवं रामपुर रोड की ओर जाने वाली समस्त रोडवेज बसों को केमू स्टेशन से ताज चौराहा होते हुए गौलाबाईपास से भेजा जायेगा।

✅ रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी से कालाढूंगी रोड की ओर जाने वाली रोडवेज बसों को केमू स्टे० ति० से तिकोनिया होते हुए हाईडिल ति० नैनीताल रोड से डायवर्ट कर पनचक्की होते हुए लालडॉट से कालाढूंगी रोड की ओर भेजा जायेगा।

छोटे वाहनों का डायवर्जन

✅ बरेली रोड की ओर से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त छोटे वाहनों को तीनपानी ति० से डायवर्ट कर गौला बाईपास से नारीमन ति० काठगोदाम की ओर भेजा जायेगा तथा शेष छोटे वाहनों को गाँधी इण्टर कॉलेज ति० से डायवर्ट कर एफ०टी०आई० तिराहा से आई०टी०आई० तिराहा होते हुए मुखानी चौराहे से हाइडिल ति०/कालटैक्स ति० नैनीताल रोड / भीमताल रोड की ओर भेजा जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand: उत्तराखंड में जमीन खरीदने वालों को लेकर सख्त हुए CM धामी,अधिकारियों को दिए निर्देश

✅ रामपुर रोड की ओर से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त छोटे वाहनों को आई०टी०आई० तिराहा से डायवर्ट कर मुखानी चौराहे होते हुए पनचक्की ति० से हाइडिल ति०/कालटैक्स ति० से नैनीताल रोड / भीमताल रोड की ओर भेजा जायेगा।

✅ कालाढूंगी रोड की ओर से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त छोट वाहनों को मुखानी चौराहा / नवाबी रोड तिराहे से कुल्यालपुरा चौराहा होते हुए नैनीताल रोड/पनचक्की ति० से कॉलटैक्स ति०/ हाईडिल ति० होते हुए नैनीताल रोड की ओर भेजा जायेगा।


✅ नैनीताल रोड की ओर से आने वाले एवं बरेली रोड की ओर जाने वाले समस्त छोटे वाहनों को नारीमन तिराहा काठगोदाम से गौला बाईपास होते हुए तीनपानी बरेली रोड की ओर भेजा जायेगा।
✅ रामपुर रोड / कालाढूंगी रोड की ओर जाने वाले शेष वाहनों को कॉलटैक्स तिराहे /हाइडिल तिराहे से पनचक्की मुखानी चौराहा / लालडॉट तिराहे की ओर भेजा जायेगा। शेष वाहनों को डिग्री कॉलेज ति० से मुखानी की ओर भेजा जायेगा एवं शेष बचे वाहनों को नैनीताल कॉ० बैंक तिराहे से डायवर्ट कर जेल रोड ति०/मुखानी चौराहा कालाढूंगी रोड से आई०टी०आई० ति० रामपुर रोड की ओर भेजा जायेगा।

⚠️ प्रवेश वर्जित स्थान-किसी भी प्रकार के छोटे-बड़े वाहन सिन्धी चौराहे, सिटी चौराहे, कालाढूंगी चौराहे, ओके होटल चौराहे एवं ताज चौराहे से बाजार के अन्दर प्रवेश नहीं करेंगे। एवं नैनीताल तिराहा से मंगलपडाव तक कोई भी वाहन प्रवेश नही करेंगें। बरेली रोड से आने वाले वाहन मंगलपडाव से लाईन नबर 1 से ताजचौराहा एवं केमू स्टेशन से वर्कशाप लाईन होते हुए तिकोनिया को जायेगें।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Crime:पत्नी के चरित्र पर पति करता था शक,पत्नी को काट डाला दराती से,नौ साल पहले हुई थी शादी,

🏍️पार्किंग व्यवस्था-

1- समस्त दो पहिया वाहनों, की पार्किंग व्यवस्था ओके होटल टैम्पो स्टैण्ड में रहेगी।
2- सिन्धी स्वीट्स के बगल में मैजिक स्टैण्ड पर दो पहिया वाहनो की पार्किंग व्यवस्था रहेगी।
3- लक्ष्मी शिशुमंन्दिर (मंगलपडाव) में कार पार्किंग की व्यवस्था की गई है।
4- सरस बाजार पार्किंग।
5- सरगम सिनेमा ग्राउण्ड पार्किंग।
6- तहसील पार्किंग

ऑटो / मैजिक स्टैण्ड

1- भोलानाथ ऑटो स्टैण्ड जेल रोड तिरहा से संचालन किया जायेगा
2- ओके होटल ऑटो स्टैण्ड बर्फ वाली गली हल्द्वानी से संचालन किया जायेगा।
3- सिन्धी स्वीट्स मैजिक स्टैण्ड एवं सरगम ऑटो स्टैण्ड एचएन इन्टर कालेज रामपुर रोड से संचालित किये जायेगें।

नोट- रामलीला मैदान में दशहरा पर्व पर आने वाले दर्शनार्थीयों से आग्रह है कि वे सार्वजनिक वाहनों का अधिकाधिक प्रयोग करें। निजी वाहन कार पार्किंग –

1- कालाढुंगी रोड से आने वाले वाहन पर्वतीय उत्थान मंच में पार्क करेंगे।
2- रामपुर रोड से आने वाले एच०एन० इंटर कॉलेज में पार्क करेंगे।
3- नैनीताल रोड से आने वाले वाहन ठण्डी सड़क / वर्कशॉप लाइन में पार्क करेंगे।
4- बरेली रोड से आने वाले वाहन लक्ष्मी शिशु मंदिर/गांधी इंटर कॉलेज के पास पार्क करेंगे।

*

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें