हल्द्वानी:डीएम के निर्देश पर शहर के दो शराब की दुकानों की लाइसेंस निरस्त,दुकान सील, कारोबारीयो में हड़कंप

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: जिलाधिकारी के निर्देश पर शहर के दो शराब की दुकानों को आबकारी विभाग ने सील की किया है.अधिभार जमा नहीं करने पर डीएम के निर्देश पर शहर के दो देशी शराब की दुकानों के लाइसेंस निरस्त कर दिए हैं इसके बाद आबकारी विभाग ने दोनों दुकानों को सील कर दिया है.


आबकारी इंस्पेक्टर धीरेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि
शराब अनुज्ञपि के पास देशी मदिरा रेलवे रोड हल्द्वानी और देशी मदिरा नैनीताल रोड हल्द्वानी का लाइसेंस था. अनुज्ञपि द्वारा जुलाई 2023 से लेकर अक्तूबर 2023 तक 2.86 करोड़ का अधिभार जमा नहीं किया था.अनुज्ञापी को कई बार नोटिस भेजकर अधिभार जमा करने के लिए कहा था.इसके बाद भी अधिभार जमा नहीं होने पर दुकान के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा गया था जिसके बाद जिलाधिकारी द्वारा अनुज्ञप्ति की दोनों दुकानों को निरस्त कर दी गई है इसके बाद विभाग द्वारा दुकानों को सील करने की कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ें 👉  जमरानी बांध: 48 साल पहले हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री के सी पंत ने किया था शिलान्यास,मोदी सरकार में 3808 करोड़ से शुरू होने जा रहा है काम


बकाया राजस्व वसूलने के लिए जिलाधिकारी नैनीताल वंदना सिंह ने राजस्व विभाग को निर्देशित करते हुए राजस्व विभाग को निर्देश दिए है.
जिलाधिकारी द्वारा दुकान निरस्त करने के बाद सोमवार को आबकारी अधिकारी धीरेंद्र ने दोनों दुकानों को सीज कर दिया है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: अच्छी खबर धामी सरकार साल में तीन गैस सिलिंडर देगी मुफ्त, सस्ती दरों पर मिलेगा नमक,इनको मिलेगा लाभ

धीरेंद्र बिष्ट ने बताया कि देशी मदिरा दुकान रेलवे रोड पर 2.09 करोड़ और देशी मदिरा की दुकान नैनीताल रोड पर 77.14 लाख का बकाया है. राजस्व विभाग द्वारा राजस्व की वसूली की जाएगी.
अधिभार जमा नहीं करने पर दो दुकानों की लाइसेंस निरस्त करने और सील करने के बाद शराब कारोबारी में हड़कंप में मचा हुआ है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: यूट्यूबर को टेडी बियर का मास्क लगाकर रील बनाना बड़ा भारी,पंहुचा हवालात,जाने पुरा मामला

कई शराब कारोबारी समय से अधिभार जाम नहीं करते हैं.दो दुकाने निरस्त करने की कार्रवाई के बाद अन्य कारोबारीयो के हड़कंप मचा हुआ है.

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें