हल्द्वानी:अपनो ने बुजुर्ग का शव लेने से किया इंकार तो चाय वाले ने निभाई इंसानियत का फर्ज- पढ़ें पूरी खबर

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: कहा जाता है कि इंसान की मृत्यु हो जाने के बाद जब तक उसका विधि विधान से अंतिम संस्कार नहीं किया जाता तब तक उसको मोक्ष की प्राप्ति नहीं होती। किसी के मरने पर दुश्मन भी आखिरी विदाई देने आते हैं, लेकिन हल्द्वानी में बुधवार को ऐसा मामला सामने आया, जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया।

हल्द्वानी के बनफूलपुरा के रहने वाले एक बुजुर्ग का शव लेने से परिजनों ने मना कर दिया तो एक चाय वाले ने इंसानियत का फर्ज निभाते हुए उस बुजुर्ग का विधि विधान के साथ अंतिम संस्कार किया। चाय वाले के इस काम को हर कोई सराहना कर रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:फैंसी नंबर की ऐसी दीवानगी,0005 नंबर के लिए खर्च किए चार लाख से अधिक, इतने में तो आ जाती दूसरी कार

दरअसल वनभूलपुरा वार्ड-22 निवासी सुनील कुमार जौहरी (60) मूल रूप से यूपी के बरेली निवासी थे। वह पिछले करीब 20 साल से हल्द्वानी में रहकर चाय विक्रेता शमीम की दुकान पर काम कर रहे थे। बीते 22 अगस्त को कुछ अज्ञात लोगों ने 108 एंबुलेंस सेवा से सुनील को गंभीर हालत में बेस अस्पताल पहुंचाया था। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। जहां पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अज्ञात घोषित कर शव मोर्चरी में रख दिया। मपुलिस के छानबीन में पता चला कि मृतक शमीम अहमद की चाय की दुकान पर काम करता था जिसके बाद उसका पता लगाकर बरेली उसके घर पर संपर्क किया गया तो घर वालों ने आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के चलते शव लेने से इनकार कर दिया।
ऐसे में बनभूलपुरा वार्ड नंबर 22 में रहने वाले चाय विक्रेता हुलन्द दास ने इंसानियत का परिचय देते हुए मोर्चरी पहुंच पोस्टमार्टम करने के बाद शव को अपने कब्जे में लेकर राजपुरा श्मशान घाट में विधि विधान के साथ उसका अंतिम संस्कार किया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:पति के प्रेमिका से परेशान पत्नी ने ननद-देवरानी के साथ मिल कर दिया कांड

ऐसे में चाय वाले की इस इंसानियत की चौतरफा तारीफ हो रही है। पुलिस भी चाय दुकानदार हुलन्द दास चाय दुकानदार ने इंसानियत का परिचय दिया है और पुलिस भी उनके इस काम की सराहना कर रही है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें