Uttarakhand News:( अच्छी खबर) काठगोदाम से नैनीताल का रोपवे से ले मजा…..

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी : काठगोदाम से नैनीताल की यात्रा करने वाले लोगों की अच्छी खबर है नैनीताल तक यात्रा को ट्रैफिक जाम फ्री बनाने के लिए जो रोपवे निर्माण की बात शुरू हुई थी, उसे अब गति मिल गई है। काठगोदाम- हनुमानगढ़ रोपवे प्रोजेक्ट जल्द शुरू हो सकता है। इसको लेकर जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बैठक भी ली और इसकी जद में आ रही बिजली लाइनों को शिफ्ट करने के निर्देश भी दिए हैं। इसके अलावा ये जानकारी भी सामने आई है कि काठगोदाम-हनुमानगढ़ रोपवे के बीच चार स्टेशन बनाए जाएंगे। इसमें 67 टावर भी लगेंगे।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि निर्माणदायी संस्था के अधिकारियों द्वारा अवगत कराया कि विद्युत पोलों और एचटी लाइन को विस्थापित कराने की आवश्यकता है। जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी नैनीताल को निर्देश दिये कि पिटकुल, यूपीसीएल के साथ ही निर्माणदायी संस्था के अधिकारियों की एक सप्ताह के भीतर संयुक्त बैठक कर समाधान करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:दर्दनाक हादसे ने छीन ली चार लोगो की जिंदगी, जा रहे थे मंदिर मौत के मुंह में समा गए

जिलाधिकारी ने निमार्णदायी संस्था के अधिकारियों से कहा कि हनुमानगढी रोपवे स्टेशन तथा अन्य सभी स्टेशन लोकेशन पर भूमि का संयुक्त सर्वे करने के निर्देश दिये। काठगोदाम- हनुमानगढी रोपवे के मध्य रानीबाग, भुजियाघाट, नर्सरी व ज्योलिकोट रोपवे स्टेशन बनाये जायेंगे तथा काठगोदाम से हनुमानगढी तक कुल 67 टावर स्थापित किये जायेंगे

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा: आगे चल रहे ट्रक से टकराई तेज रफ्तार कार, दो बच्चों समेत 7 लोग जिंदा जले-देखे-VIDEO

काठगोदाम रोपवे स्टेशन पर 500 गाडियों की पार्किंग, के साथ ही 400 मीटर पैदल ब्रिज मार्ग रेलवे स्टेशन के लिए बनाया जायेगा ताकि यात्री सुगमता से रेलवे स्टेशन से रोपवे स्टेशन पैदल आ सकें। हनुमानगढी रोपवे स्टेशन से ई-बस सेवा की सुविधा उपलब्ध होगी। रोपवे को पब्लिक ट्रान्सपोर्ट की तरह इस्तेमाल किया जायेगा जिसका शुल्क कम से कम होगा।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें