(देहरादून बड़ी खबर) धामी सरकार का हंटर, ड्यूटी से गायब 61 डॉक्टर बर्खास्त

ख़बर शेयर करें

प्रदेश की धामी सरकार ने प्रदेश के लापरवाह सरकारी डॉक्टरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है इस बार स्वास्थ्य विभाग ने लंबे समय से अनुपस्थित चिकित्सकों पर बड़ा एक्शन लिया है। आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने ऐसे ड्यूटी से गायब होने पर 61 डॉक्टर बर्खास्त किया है। दरअसल, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग उत्तराखंड ने पीएमएचएस संवर्ग के 61 डॉक्टरों की सेवा समाप्त कर दी है।

यह पिछले लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे थे। इस संबंध में राज्यपाल ने भी सहमति जता दी है। बता दें 61 चिकित्साधिकारी में से 43 चिकित्साधिकारी राजकीय सेवा में हैं. बावजूद इसके लंबे समय से अपनी सेवाए नहीं दे रहे हैं. जिसके बाद विभाग ने इन सभी नॉन बॉन्डेड चिकित्साधिकारियों को नोटिस भी दिया. लेकिन इन चिकित्साधिकारियों ने न तो नोटिस का कोई जवाब दिया और न ही अपने कार्यस्थल पर गए।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:खनन निदेशक से 50 लाख रुपये की रंगदारी, गेस्ट हाउस में बनाया बंधक

जिसके चलते इन सभी 43 नॉन बॉन्डेड चिकित्साधिकारियों की सेवाओं को समाप्त करने का निर्णय लिया गया. अब राज्यपाल ने इन सभी नॉन बॉण्डेड चिकित्साधिकारियों के राजकीय सेवा को समाप्त करने की सहमति दे दी है. इसके साथ ही अनुपस्थित चल रहे 18 बॉन्डेड चिकित्साधिकारियों को अब स्वास्थ्य महानिदेशक नोटिस जारी करने जा रही हैं।
नोटिस के तहत इन चिकित्सकों को अगले एक सप्ताह के अंदर अपनी तैनाती स्थल पर सेवा दें

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: वार्निंग ट्रैक्टर, ट्रैक्टर ट्रॉली पर लदे गेहूं की फसल चलती ट्रैक्टर में जलकर खाक-देखे-VIDEO

, लेकिन ये चिकित्साधिकारी एक सप्ताह के अंदर अपनी तैनाती स्थल पर योगदान नहीं करते हैं, तो उनसे बॉन्ड की शर्तों के अनुसार धनराशि वसूल करने की कार्रवाई की जाएगी

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: निकले थे वारदात करने दो अवैध तमंचे और कारतूस के साथ दो गिरफ्तार,

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें