(सावधान) उत्तराखंड के लिए मौसम पड़ेगा तीन दिन भारी, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए एडवाइजरी की जारी

ख़बर शेयर करें

देहरादून: उत्तराखंड में अगले 3 दिनों तक मौसम भारी पड़ने वाला है मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार 18 जुलाई को बहुत भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट और 19 व 20 के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। रेड को देखते हुए मौसम विभाग ने सभी जिलों को सतर्क रहने के लिए कहां गया है साथ ही लोगों के लिए भी एडवाइजरी जारी की गई है।

18 को उत्तराखंड राज्य के नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं से कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है 19 को उत्तराखंड राज्य के देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत, उधमसिंह नगर के तथा हरिद्वार जनपदों के कुछ स्थानों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने के साथ कहीं-कहीं अत्यंत भारी वर्षा होने की संभावना है । राज्य के शेष जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: निकले थे वारदात करने दो अवैध तमंचे और कारतूस के साथ दो गिरफ्तार,

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए सलाह दी है कि छोटी नदी, नालों के समीप रहने वाले लोगों को को सावधान किया जाए। पर्वतीय और भूस्खलन वाले स्थानों पर आवागमन के दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी है। संवेदनशील इलाकों में बड़े भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण कहीं-कहीं राजमार्ग में अवरोध हो सकता है। इसके अलावा निचले इलाकों में जलभराव तथा नदी नालों के जलस्तर में अचानक उल्लेखनीय वृद्धि हो सकती है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें