उत्तराखंड के 11 जिलों में बारिश का अलर्ट.गर्जना के साथ बिजली गिरने की भी चेतावनी

ख़बर शेयर करें

देहरादून-: देश के विभिन्न मैदानी हिस्सों में इन दिनों मॉनसून कमजोर पड़ता नजर आ रहा है।अब इसी क्रम में मौसमल विभाग ने बारिश की गतिविधियों को देखते हुए अपने पूर्वानुमान जारी किए हैं। उत्तराखंड में आज से अगले तीन दिन बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अधिकतर जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आज पर्वतीय जिलों में कहीं- कहीं तेज गर्जना और बिजली चमकने के साथ कई दौर की बारिश हो सकती है। चमोली, रूद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर, पौड़ी, अल्मोड़ा, उत्तरकाशी, चम्पावत और नैनीताल में 8 से लेकर 11 सितम्बर तक कहीं-‘कहीं गर्जन के साथ बिजली चमकने और तीव्र वर्ष के आसार बताए गए हैं।गुरुवार को राज्य में मौसम शुष्क रहने के बाद एक बार फिर 8 सितंबर से 11 सितंबर तक मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहीं-कहीं गरज के साथ आकाशीय बिजली चमकने और भारी वर्षा के तीव्र दौर होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:गेस्ट हाउस की आड़ में चल रहा था सैक्स रैकेट, जिस्मफिरोशी में लिप्त 8 महिलाओं सहित 19 गिरफ्तार

इस बीच मौसम विभाग ने उधमसिंह नगर और हरिद्वार जनपद को छोड़कर के शेष जनपदों में भारी वर्षा गरज चमक आकाशीय बिजली गिरने और वर्षा के तीव्र से अति तीव्र दौर होने को देखते हुए संवेदनशील इलाकों में कहीं-कहीं हल्के भूस्खलन चट्टान गिरने के कारण सड़क और राजमार्ग के बंद होने की भी बात कही है इस दौरान मौसम विभाग ने नदी नालों के किनारे रह रहे लोगों को सतर्कता बरतने में तथा आकाशीय बिजली चमकने के दौरान सुरक्षित आश्रय लेने की भी बात कही है .

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:विजिलेंस की कार्रवाई, खंड शिक्षा अधिकारी को 10 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें