उत्तराखंड में 19 हजार नाैकरियां जल्द, दिसंबर तक पांच हजार रिक्त पदोें पर होगी भर्ती

ख़बर शेयर करें

अपने दो दिवसीय अल्मोड़ा प्रवास के दौरान आज प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जनपद अल्मोड़ा विकासखण्ड के हवालबाग में जिला प्रशासन द्वारा आयोजित आजीविका महोत्सव-2.0 कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।
जहां मुख्यमंत्री ने एक संबोधन में कहा कि जल्द ही 19 हजार रिक्त पदों पर नौकरियों के लिए विज्ञप्तियां जारी कर दी जाएंगी।


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिले के लिए अनेक घोषणाएं कीं। इनमें अल्मोड़ा के ऐतिहासिक पटाल बाजार को प्राचीन स्वरूप में चरणबद्ध तरीके से पुनः विकसित किए जाने,महिला चिकित्सालय अल्मोड़ा का जीर्णोद्धार करने, विधानसभा रानीखेत में एनआईसीयू यूनिट, सीटी स्कैन मशीन, एमआरआई मशीन स्थापित की जाएंगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के इस क्षेत्र में चला अतिक्रमण पर धामी सरकार का बुलडोजर ध्वस्त किए कई मकान-देखे-VIDEO

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कुल 29.80496 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जिनमें 3.93161 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण एवं 25.87335 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास किया।

अल्मोड़ा जनपद प्रवास के दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह ने मुख्य सेवक आपके द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत अनेक लोगों से जन संवाद किया। इस जन संवाद में महिला कृषक समूहों के सदस्य, खेल से जुड़े युवा, नव उद्यमी, कृषक, सामान्य जनमानस से जुड़े लोगों से मिले। संवाद के दौरान कुल 29 आवेदन पत्र/सुझाव प्राप्त हुए, जिसमें 11 सार्वजनिक व 18 व्यक्तिगत आवेदन थे। उन्होंने व्यक्तिगत आवेदनों का निस्तारण करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये और शासन स्तर के आवेदनों को तत्काल शासन में प्रेषित करने को कहा।

यह भी पढ़ें 👉  Nainital News:(गजब) बगड़ गांव की लापता युवती को उठा ले गया गुलदार! वन विभाग ढूंढती रही जंगल में युवती युवक के साथ होटल से बरामद,हुआ हंगामा

उन्होंने कहा कि अगला दशक उत्तराखंड का होगा। इसके लिए कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। पर्यटन और उद्योग को बढ़ावा दिया जा रहा है। गांवों से पलायन रोकने के लिए विशेष कार्य किए जा रहे हैं। सीएम धामी ने कहा कि विकास के इस कार्य को आगे बढ़ाने के लिए प्रदेश के हर नागरिक का सहयोग चाहिए। हर जिले में जाकर वह प्रवास कर रहे है। वहां की हर समस्या का प्राथमिकता से समाधान किया जाएगा। जो सुझाव हमें मिले है उस पर भी गंभीरता से कार्य किया जाएगा।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें