7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों की खुशी का नहीं ठिकाना,डीए बढ़ोतरी पर आई अपडेट

ख़बर शेयर करें

सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स की अब बल्ले-बल्ले होने वाली है, क्योंकि सरकार की तरफ से एक नहीं बल्कि दो सौगात देने की तैयारी चल रही है। सरकार डीए में बढ़ोतरी के साथ-साथ फिटमेंट फैक्टर में भी बढ़ोतरी करने वाली है जो किसी बूस्टर डोज की तरह होगी। इसका फायदा बड़ी संख्या में कर्मचारियों और पेंशनर्स को होगा।

सरकार डीए में करीब 4 फीसदी का इजाफा करेगी, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। इससे बेसिक सैलरी में बंपर इजाफा देखने को मिलेगा। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले यह बड़ा ऐलान किया जा सकता है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। सरकार ने आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में फिर अतिक्रमण हटाने की तैयारी तेज: जानें पूरा मामला

केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से महंगाई भत्ता यानी डीए में 4 फीसदी का इजाफा जल्द किया जा सकता है, जिसके बाद यह बढ़कर 50 प्रतिशत हो जाएगा। इससे न्यूनतम और मैक्सिमम वेतन में तगड़ी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। वर्तमान में कर्मचारियों को 46 प्रतिशत डीए का लाभ मिल रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:तेंदुआ नहीं आसिफ जलाल उठा ले गया था लड़की,अब गया जेल, आशिक आसिफ ने दी सफाई

कर्मचारियों की बढ़ोतरी के ऐलान बाद यहद राशि महंगाई में किसी बूस्टर डोज की तरह होगी। इका फायदा करीब 1 करोड़ परिवारों को होना तय माना जा रहा है। वैसे भी सातवें वेतन आयोग के अनुसार, सरकार हर साल डीए में दो बार इजाफा करती है, जिसकी दरें 1 जुलाई और 1 जनवरी से निर्धारित की जाती हैं, जिसका आधिकारिक रूप तौर पर जल्द ही ऐलान कर दिया जाएगा।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें