Uttatakhand News:सूट-बूट पहनकर ट्रेनों की एसी कोच में चोरी करने वाला शातिर चोर गिरफ्तार, चोरी का अपनाता था खास तरीका

ख़बर शेयर करें

सूट-बूट पहनकर ट्रेन के एसी कोच में सफर कर यात्रियों की अटैची चोरी करने का आरोपी जीआरपी देहरादून पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कर इतना शातिर में था कि सूट बूट और टाइल लगाकर ट्रेन के एसी कोच में चलता था और चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो जाता था आरोपी से चोरी की गई दस अटैचियां और बैग मिले। कीमती अटैचियों में हजारों रुपये कीमत का सामान था।

घटना का खुलासा करने वाली टीम को एसपी जीआरपी अजय गणपति कुंभार ने दस हजार रुपये इनाम दिए जाने घोषणा की। एसपी जीआरपी देहरादून ने बुधवार को रेलवे स्टेशन देहरादून स्थित जीआरपी थाने में प्रेस वार्ता की। उन्होंने बताया कि तीस सितंबर को अविनाश कुमार निवासी बेंगलुरू ने जीआरपी थाने में केस दर्ज कराया। कहा कि वह नई दिल्ली से देहरादून यात्रा कर रहा था. नंदा देवी एक्सप्रेस में द्वितीय एसी कोच में दून आने के लिए सवार हुए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:विजिलेंस की कार्रवाई, खंड शिक्षा अधिकारी को 10 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

ट्रेन दून स्टेशन पहुंचने वाली थी। तब उठकर देखा तो उनका एक ट्रैवल बैग गायब था।इस दौरान अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसका काले रंग का बाग, जिसमें एप्पल कंपनी का लैपटॉप, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड और मोबाइल चार्जर आदि सामान चोरी कर लिया गया. इसके बाद थाना जीआरपी देहरादून में अज्ञात चोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:कलसिया नाला उफान पर कई घरों में घुसा पानी,देवखड़ी नाले में बही बुलेट युवक,युवक की तलास जारी-देखे-VIDEO

चोरी की घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस अधीक्षक रेलवे अजय गणपति कुंभार के निर्देश पर डिप्टी पुलिस अधीक्षक अरुणा भारती के निर्देशन में एक टीम का गठन किया गया. टीम ने मुखबिर, एसओजी और जीआरपी की मदद से चोरी हुए माल के साथ चोरों को गिरफ्तार किया. पकड़ा गया अभियुक्त राजू थापा मूल रूप से नेपाल का निवासी है. लेकिन पिछले कुछ दिनों से मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश में रह रहा था.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:गेस्ट हाउस की आड़ में चल रहा था सैक्स रैकेट, जिस्मफिरोशी में लिप्त 8 महिलाओं सहित 19 गिरफ्तार

आरोपी राजू थापा सूट बूट पहनकर रेलवे स्टेशन मुजफ्फरनगर से देहरादून तक का नंदा देवी एक्सप्रेस ट्रेन में टीटीई से सेकंड एसी क्लास का टिकट लेता था. इसके बाद हरिद्वार पहुंचने पर सोए यात्री का कीमती सामान लेकर हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर उतर जाता था. चूंकि, सूट बूट पहना राजू देखने में चोर प्रतीत नहीं होता था, इसलिए आमतौर से यात्रियों का उस पर शक भी नहीं जाता था।

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें