उत्तराखंड:सात फेरों के बाद एग्जाम देने पहुंची दुल्हन, परीक्षा केंद्र के बाहर दुल्हन का करता रहा इंतजार

ख़बर शेयर करें

शादी की रस्म खत्म हुई तो ससुराल जाने की जगह दुल्हन अपने पति के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंची। दूल्हे राजा परीक्षा केंद्र के बाहर अपनी दुल्हन का इंतजार करते दिखे। नए जोड़े को यूं परीक्षा केंद्र पर देखकर कुछ देर के लिए वहां कौतूहल का माहौल रहा।

मामला उत्तराखंड से है जहां लक्सर तहसील की पथरी बस्ती निवासी अंजलि नौटियाल की कल रात बारात आई, पूरे रस्मों रिवाज के साथ उसने राजेश नौटियाल के साथ सात फेरे लिए. जिसके बाद आज सुबह उसकी विदाई होने थी, लेकिन आज अंजलि को बीकॉम का एग्जाम भी देना था।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:महिला के गले से चेन छीनकर चलती ट्रेन से कूदा चोर, अंधेरे का फायदा उठाकर भागा

. ऐसे में लड़की वालों ने यह बात दूल्हे और ससुरालियों को बताया. जिसके बाद दूल्हे और ससुरालियों ने अंजलि के एग्जाम में शामिल होने के लिए अपनी सहमति दे दी. फिर क्या था शादी के जोड़ों और हाथों में मेंहदी लगी अंजलि सरपट अपने कॉलेज की ओर भागी।

सबसे अच्छी बात यहां यह रही कि अंजलि को दूल्हा राजेश खुद अपनी गाड़ी में लेकर उसे गर्ग डिग्री कॉलेज छोड़ने पहुंचा. जहां अंजलि ने कॉमर्स का पेपर दिया. इस बीच राजेश सेंटर के बाहर अपनी दुल्हनिया का इंतजार करता रहा. एग्जाम खत्म होने के बाद अंजलि जब सेंटर से बाहर आई को राजेश का चेहरा खिल गया. वहीं, परीक्षा देकर अंजलि भी काफी खुश नजर आई।

यह भी पढ़ें 👉  करंट लगने से लाइनमैन की दर्दनाक मौत

अंजलि का कहना है कि अपना पेपर छोड़ देती तो उसका एक साल खराब हो जाता. इसलिए उसे शादी के जोड़े में ही पेपर देने की परमिशन दी गई. अंजलि का पढ़ाई के प्रति जज्बा लोगों के लिए एक मिसाल बन गया है।

अंजलि का यह कदम की सराहनीय है. साथ ही राजेश ने भी जीवनसाथी होने के नाते अंजलि के भविष्य को संवारने के लिए जो योगदान दिया है परीक्षा के बाद अंजली ने कहा, ‘मैंने कड़ी मेहनत की थी और इस मौके को खोना नहीं चाहती थी। मेरे परिजनों और ससुरालवालों ने भी मेरा हौसला बढ़ाया। मैंने कभी सोचा नहीं था कि शादी के दिन ही मुझे परीक्षा केंद्र पर जाना पड़ेगा। यह नया अनुभव है और उम्मीद करती हूं कि परीक्षा में अच्छे अंक आएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, एक को लगी गोली, दूसरा फरार-देखे-VIDEO

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें