Uttarakhand Government Job:युवाओं के लिए सुनहरा मौका, सरकारी नौकरी की निकली बंपर भर्ती, पढ़ें डिटेल

ख़बर शेयर करें

सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए अच्छी ख़बर है उत्तराखंड लोक सेवा आयोग राज्य में एक हजार से ज्यादा पदों के लिए जेई भर्ती के आवेदन 14 अक्तूबर से शुरू करेगा। इसमें वह सभी 776 पद भी शामिल किए गए हैं, जिनकी भर्ती 2021 में निकली थी और पेपर लीक की वजह से रद्द हो गई थी।


बताया कि भर्ती से संबंधित विवरण आयोग की वेबसाइट psc.uk.gov.in पर 14 अक्टूबर से उपलब्ध हो वाले विज्ञापन में उल्लेखित है। पशु चिकित्सा अधिकारी ग्रेड दो परीक्षा के कुल 91 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती से चयन के लिए विज्ञापन की शर्त अनुसार पात्र अभ्यर्थियों से आयोग की वेबसाइट पर 12 अक्टूबर 2023 से ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किया जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई,भारी मात्रा में पकड़ी शराब, एक गिरफ्तार

। बताया कि आवेदन पत्र भरने और शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि दो नवंबर 2023 है।

पशुचिकित्साधिकारियों की भर्ती के आवेदन शुरू
प्रदेश में पशु चिकित्साधिकारी ग्रेड-2 के 91 पदों पर भर्ती शुरू हो गई है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने इसका नोटिफिकेशन जारी करते हुए ऑनलाइनल आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:सौरव राज ने अफसाना का गला घोटकर की थी हत्या पोस्टमार्टम से खुलासा, जाने लव स्टोरी की कहानी


आयोग की ओर से जारी विज्ञापन के मुताबिक, इस भर्ती के लिए दो नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। भर्ती के लिए कुल 91 पद हैं, जिनमें से अनारक्षित वर्ग के 44, अनुसूचित जाति के 30, अनुसूचित जनजाति के दो, अन्य पिछड़ा वर्ग के आठ, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के सात पद शामिल हैं।

इस भर्ती के लिए केवल वही युवा आवेदन कर सकते हैं, जिनके पास पशु चिकित्सा विज्ञान एवं पशुपालन में स्नातक की उपाधि हो व जो उत्तराखंड पशु चिकित्सा परिषद में पंजीकृत हों। आवेदकों की आयु एक जुलाई 2023 को 21 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अनारक्षित, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन शुल्क 172.30 रुपये, एससी, एसटी के लिए 82.30 और दिव्यांग के लिए 22.30 रुपये होगा। भर्ती के लिए 800 अंकों की परीक्षा होगी, जिसमें पहला सामान्य अध्ययन का, दूसरा पशु चिकित्सा विज्ञान का और तीसरा पशु विज्ञान का होगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: CM योगी आदित्यनाथ कि शनिवार की रैली होगी ऐतिहासिक,बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट जीतेंगे 5 लाख से अधिक मत: गोपाल रावत पूर्व मंत्री-देखे-VIDEO

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें