Uttarakhand: बारिश से तबाही झूलापुल बहा कई गांवों के जिंदगी पर संकट, गांवों को खतरा-VIDEO

ख़बर शेयर करें

कुमाऊं में हो रही बारिश ने चंपावत जनपद में सबसे अधिक तबाही मचाया है चंपावत जनपद के मैदानी क्षेत्रों बनबसा क्षेत्र में जल भराव के चलते बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के टीम बनबसा और खटीमा में लोगों को सुरक्षित अपने स्थान पर पहुंच रही है.


चंपावत जनपद के बेलखेत का झूला पुल क्वारला नदी के उफान में बह गया है .पुल बहने से कई गांव का संपर्क टूट गया है पुल टूटने से करीब क्षेत्र की पांच हजार आबादी प्रभावित हुई है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:महिला के गले से चेन छीनकर चलती ट्रेन से कूदा चोर, अंधेरे का फायदा उठाकर भागा


वही नदी के भू कटाव के चलते कई गांव को भी खतरा पैदा हो गया है. लगातार हो रही बारिश से जगह जगह भूस्खलन भी हो रहा है. बजौन गांव को मुख्यालय से जोड़ने वाली सड़क भूस्खलन से धंस गई है.बनबसा क्षेत्र में देवीपुरा पंतर फार्म में बारिश के कारण कई परिवारों को खतरा हो गया है.रातभर मकान परिसर में जलभराव होने से परिवारों के सदस्यों ने मकान के छत पर बने एक कमरे में शरण ले रखी है.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, एक को लगी गोली, दूसरा फरार-देखे-VIDEO

चंपावत जिले में लगातार हो रही बारिश से लोहाघाट, चंपावत, बनबसा और टनकपुर में बिजली गुल है.देर रात लोहाघाट में 33केवी लाइन में फॉल्ट आने से बिजली आपूर्ति ठप है. बिजली गुल होने से लोगों की मुश्किलें बड़ गई हैं. बनबसा की शारदा नदी उफान पर है जिसके चलते शारदा नदी के आसपास के क्षेत्र में खतरा पैदा हो गया है.

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें