हल्द्वानी:धारचूला विधायक हरीश धामी नैनीताल लोकसभा सीट से कांग्रेस से चुनाव लड़ने का ताल ठोका

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: लोकसभा चुनाव के बिगुल बजने जा रहा है ऐसे में दोनों पार्टियों के संभावित दावेदार चुनाव लड़ने की मनसा जताते हुए टिकट के लिए दावेदारी कर रहे हैं. बात नैनीताल लोकसभा सीट की करें तो यहां से कांग्रेस पार्टी से नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, प्रदेश प्रवक्ता दीपक बलूटिया, कांग्रेस किसान नेता गणेश उपाध्याय के अलावा कोई लोगों ने दावेदारी पेश की है.

हल्द्वानी पहुंचे धारचूला विधायक हरीश धामी ने नैनीताल लोकसभा से चुनाव लड़ने का मन बना लिया है. मीडिया से बात करते हुए धारचूला विधायक हरीश धामी ने कहा कि वह भारतीय सेवा में जाना चाहते थे लेकिन सेना में नहीं जा पाए सेवा उनका पहला लक्ष्य है इसलिए व जनता के बीच सेवा भाव से जाते हैं इसीलिए पिछले 33 साल से एक बार भी चुनाव नहीं हारे हैं. उन्होंने कहा कि अगर पार्टी उनको नैनीताल लोकसभा से चुनाव लड़ने का मौका देगी तो वह यहां भी जीत का परचम लहराएंगे और लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों को परास्त करेंगे.उन्होंने कहा कि नैनीताल लोकसभा क्षेत्र में पूरे पहाड़ के लोगों के बीच उनका हमेशा से मिलना रहता है और वह लगातार उनसे संपर्क में है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand: 55 प्रत्याशियों का भविष्य EVM में कम मतदान सियासी दलों की बढ़ाई चिंता किसको होगा नफा, कौन झेलेगा नुकसान-खास रिपोर्टर

अपनी मन की बात पार्टी हाई कमान को भी अवगत करा चुके पार्टी मौका देगी तो वह अवश्य चुनाव लड़ेंगे और जीत कर परचम लहराएंगे.
गौरतलब है की धारचूला विधायक हरीश धामी हमेशा से चर्चाओं में रहते हैं. धारचूला क्षेत्र से पिछले 33 सालों से लगातार विधायक रहते आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-चुनाव ड्यूटी से लौट रहे टीचर की सड़क हादसे में मौत, परिवार में कोहराम


2017 में जब पूरे देश सहित उत्तराखंड में मोदी लहर चल रही थी उस समय भी जीत दिलाई जिले की तीन सीटें भाजपा के खाते में गई थी तब भी धारचूला सीट कांग्रेस के खाते में डाली थी और अभी भी कांग्रेस के टिकट पर धारचूला से विधायक है.
कई बार हरीश धामी के भाजपा में जाने की चर्चा भी रही है.यहां तक की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के चुनाव लड़ने के लिए अपना सीट भी खाली करने को तैयार थे.
हरीश धामी के नैनीताल लोकसभा सीट से दावेदारी करने के बाद कांग्रेस के अन्य नेताओं में चिंता बढ़ गई है. क्योंकि कांग्रेस में कई नेता चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं ऐसे में आने वाले समय में पता चल सकता है कि कांग्रेस पार्टी किस प्रत्याशी को टिकट देती है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: पति-पत्नी मिलकर करते थे चोरी,बनना चाहते थे जल्द करोड़पति- कारनामा जान हो जाएंगे हैरान-देखे-VIDEO

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें