हल्द्वानी: तराई पूर्वी वन प्रभाग में एक बाघ और हाथी की मौत, वन विभाग जांच में जुटा

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: तराई पूर्वी वन प्रभाग के सुरई रेंज में बाघ की मौत से वन विभाग में हड़कंप मच गया है. जबकि किलपुरा रेंज में हाथी की मौत हुई है हाथी और बाघ की मौत के बाद वन विभाग में हड़कंप मचा हुआ है वन विभाग के डॉक्टरों की टीम पोस्टमार्टम की कार्रवाई कर रही है।


तराई पूर्वी वन प्रभाग के डीएफओ संदीप कुमार ने बताया कि सुरई रेंज में बाघ की मौत की सूचना के बाद वन विभाग की मौके पर पहुंची टीम ने जांच पड़ताल की तो बाघ की उम्र 10 से 12 साल के आसपास बताई जा रही है जो नर बाघ है. प्रथम दृष्टिया प्रतीत हो रहा है है की संभावित बीमारी के चलते बाकी मौत हुई होगी हुई होगी लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Cabinet: धामी मंत्रिमंडल कैबिनेट बैठक में इन 12 प्रस्तावों को मिली मंजूरी


इधर किलपुरा रेंज में हाथी की बीमारी से मौत हुई है. डीएफओ संदीप कुमार ने बताया कि हाथी कई दिनों से बीमार था जिसकी वन विभाग के कर्मचारी देखरेख कर रहे थे नर हाथी की उम्र 15 साल के आसपास बताई जा रही है हाथी बीमारी के चलते काफी कमजोर हो गया था प्रथम दृष्टिया मौत का कारण बीमार होना प्रतीत हो रहा है. डॉक्टर के पैनल्स के माध्यम से दोनों वन्यजीवों का पोस्टमार्टम कराया जा कहां है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Crime:पत्नी के चरित्र पर पति करता था शक,पत्नी को काट डाला दराती से,नौ साल पहले हुई थी शादी,

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें