UPSC में कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, 13 जुलाई तक करें आवेदन, जानें डिटेल्स

ख़बर शेयर करें

यूपीएससी ने ऑफिसर भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके तहत कुल 261 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन भर्तियों के तहत एयर वर्थनेस ऑफिसर, एयर सेफ्टी अधिकारी, जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर, लिवस्टॉक अधिकारी, जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर, लोक अभियोजक, असिस्टेंट इंजीनियर, सहायक सर्वेक्षण अधिकारी, प्रधान अधिकारी, सीनियर लेक्चरर के पदों पर की जाएगी।

यूपीएससी रिक्रूटमेंट 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 24 जून 2023 से शुरू हो गए हैं। यूपीएससी रिक्रूटमेंट 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 13 जुलाई 2023 तक रखी गई है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे आवेदन निर्धारित तारीख तक कर दें। क्योंकि इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म का एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। साथ ही एप्लिकेशन विंडो भी ऑफिशियल वेबसाइट www.upsc.gov.in से हटा ली जाएगी

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand(बड़ी खबर) राज्य के सभी डिग्री कॉलेजों में एडमिशन लेने वाले छात्रोंके लिए खबर, आई बड़ी UPDATE

आवेदन शुल्क
सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपए रखा गया है। जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी, और महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है। फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा।
आयु सीमा
यूपीएससी ऑफिसर भर्ती 2023 में पदों के अनुसार आयु सीमा 50 वर्ष तक रखी गई है। आयु की गणना 13 जुलाई 2023 को आधार मानकर की जाएगी। हालांकि ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम छूट भी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  महिला बैंक अधिकारी ने नंदोई से लड़ाया इश्क, पति को धोखा देकर नंदोई के संग विदेश हुई फुर्र

शैक्षिक योग्यता
अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की योग्यता अलग-अलग है। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर शैक्षिक योग्यता चेक कर लें।
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

  • इसके बाद रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें।
  • पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।
  • फॉर्म भरें और संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
  • इसके बाद एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।
Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें