Uttarakhand: बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, धामी सरकार करेगी 13 हजार पदों पर जल्द भर्ती,देखे डिटेल

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के बेरोजगार और नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। धामी सरकार जल्द ही 13,136 नए पदों पर भर्ती करने जा रही है। विधानसभा सत्र के दौरान संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के माध्यम से 7963, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से 2917 और चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के माध्यम से 2256 पदों पर भर्ती शुरू होगी।


उत्तराखंड विधानसभा के मानसून सत्र में विपक्ष ने बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरा तो पलटवार में संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने जवाब दागा कि सरकार 13000 से अधिक नई भर्तियां करने जा रही है। विपक्ष ने कहा, सरकार के आश्वासन के बाद भी बेरोजगारों पर दर्ज मुकदमें वापस नहीं हुए, उलटे उन्हें नोटिस भेजे जा रहे हैं। उन्होंने पेपर लीक प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग दोहराई। बुधवार को भोजनावकाश के बाद नियम-58 के तहत बेरोजगारी के मुद्दे पर सदन में चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में फंदे पर लटका मिला प्रेमी की लाश, प्रेमिका समान और मोबाइल समान लेकर फरार

विपक्षों के सवालों के जवाब देते हुए संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि अभी तक उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के 2718, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के 2522 और उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के 1646 को मिलाकर 6886 युवाओं को नौकरी दी जा चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी निवासी फौजी हिमांशु दफौटी का शव बरामद,गौला में नहाने से डूबने से हुई थी मौत


जबकि जल्द ही 13,136 नए पदों पर भर्ती होने जा रही है। जिसमें 7,963 पदों को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के माध्यम से, 2,917 पदों पर अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से और चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के माध्यम से 2256 पदों पर भर्ती होगी।

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें