काठगोदाम में गुलदार ने मवेशियों पर किया हमला काकडी घाट में बछड़े को बनाया निवाला, दहशत में ग्रामीण

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: नैनीताल जिले में गुलदार और बाघ का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक सप्ताह पहले भीमताल क्षेत्र में बाघ द्वारा दो महिलाओं को निवाला बनाए जाने के बाद गुलदार ने एक बार फिर से नैनीताल के काकड़ीघाट क्षेत्र में एक ग्रामीण के बछड़े को निवाला बनाया है. काकडीघाट मनारस का निवासी लीलाधर पाठक ने बताया कि सोमवार को गुलदार ने खेत में घास चुंग रहे बछड़े को निवाला बनाया है.

ग्रामीण लीलाधर पाठक के मुताबिक ग्रामीण क्षेत्र में पिछले काफी दिनों से गुलदार का आतंक है. गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग को कई बार अवगत भी कराया जा चुका है लेकिन वन विभाग गुलदार को नहीं पकड़ पा रहा है सोमवार को गुलदार ने उनके और उनके कुत्ते पर हमला बोला जहां शोर मचाने पर गुलदार भाग खड़ा हुआ. इस दौरान गुलदार खेत में घास खा रहे बछड़े को अपना निवाला बना लिया. ग्रामीणों के मुताबिक गुलदार की आवाजाही तेज होने से दहशत बढ़ गई है.नवंबर माह में गुलदार ने सड़का गांव के युवक को मार डाला था जिसके बाद से बेखौफ गुलदार दिन दोपहर ही इलाके में दिखने लगे हैं.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:STH में फीस गबन का आया मामला, महिला कर्मी के घर में मिली रसीद बुक,7.5 लाख की हुई रिकवरी

स्थानीय लोग गुलदार की लगातार बढ़ रही आवाजाही से चिंतित है. अनहोनी का अंदेशा जता समय रहते गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाए जाने की मांग वन विभाग से की है.

यह भी पढ़ें 👉  पुण्यतिथि:उत्तराखंड की महान विभूति पं.गोविंद बल्लभ पंत की 7 मार्च को पुण्यतिथि, जगह-जगह होंगे कार्यक्रम:गोपाल सिंह रावत


तो वही काठगोदाम क्षेत्र में सोमवार शाम गुलदार द्वारा में मवेशियों पर हमला करने का मामला अभी सामने फिलहाल मौके पर वन विभाग के टीम मौजूद है


गौरतलब है कि भीमताल क्षेत्र एक सप्ताह के भीतर में बाघ द्वारा दो लोगों को मौत के घाट उतारे जाने के बाद से लोग दहशत में है बाघ को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम रात दिन जुटी हुई है लेकिन विभाग के पकड़ से दूर है. काकडीघाट क्षेत्र में गुलदार की आतंक ने एक बार फिर से वन विभाग के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है वन विभाग का अधिकारियों का कहना है कि काकडीघाट क्षेत्र में पूर्व में गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरे लगाए गए थे लेकिन अब फिर से पिंजरा लगाकर गुलदार को पकड़ने की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में फिर अतिक्रमण हटाने की तैयारी तेज: जानें पूरा मामला

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें