Prime Minister visits Uttarakhand:पीएम मोदी के स्वागत में सजने लगा पिथौरागढ़, एयरपोर्ट से लेकर स्पोर्ट्स स्टेडियम स्वागत की तैयारी

ख़बर शेयर करें

पिथौरागढ़: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अक्टूबर को पिथौरागढ़ पहुंच रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए नैनी सैनी एयरपोर्ट से लेकर सुरेंद्र सिंह बल्दिया स्पोर्ट्स स्टेडियम का मैदान मैदान सजने लगा है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के स्वागत में पिथौरागढ़ (Pithoragarh) शहर को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। नगर की सड़कों पर हाटमिक्स कर चकाचक बना दिया गया है।

प्रधानमंत्री के आवागमन वाले मार्ग किनारे की दीवारों पर अद्भुत चित्रकारी की गई है, जिसमें प्रदेश के प्रसिद्ध धार्मिक व पर्यटन स्थलों के अलावा लोक संस्कृति को उकेरा गया है।इससे शहर का सौंदर्य निखर आया है।
वही मोदी के जनसभा के लिए जिलाधिकारी रीना जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री जनपद के ज्योलिकांग एवं नगर पिथौरागढ़ पहुंचेगें.

यह भी पढ़ें 👉  Dehradun News:तीन युवकों को मारी गोली, एक की मौत, ब्याज के लेनदेन को लेकर हुआ था विवाद-देखे-VIDEO

प्रधानमंत्री पिथौरागढ़ के स्पोर्ट्स स्टेडियम में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेगें उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर ज्योलिकांग एवं नगर पिथौरागढ़ में सभी तैयारियां जोरों पर है.
शहर को आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है.नगर की सड़कों पर हाटमिक्स कर चकाचक बना दिया गया है. प्रधानमंत्री के आवागमन वाले मार्ग किनारे की दीवारों पर उत्तराखंड की कला और संस्कृति की चित्रकारी की जा रही हैं जिसमें प्रदेश के प्रसिद्ध धार्मिक व पर्यटन स्थलों के अलावा लोक संस्कृति को उकेरा गया है इससे शहर का सौंदर्य निखर आ सके.

यह भी पढ़ें 👉  सिरफिरे युवक अपने मां सहित चार लोगों पर किया था चाकू से हमला, हमलावर सहित दो लोगों की हल्द्वानी में मौत


पिथौरागढ स्थित जनसभा स्थल पर भी पण्डाल, टेण्ट व बैरिकेटिंग स्थापना आदि कार्य चल रहा हैं. ज्योलिकांग एवं नगर पिथौरागढ का सौन्दर्यीकरण किया जा रहा है. पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा व ट्रेफिक व्यवस्था सुदृढ करने हेतु पुख्ता इंतजाम किये जा रहे है. सभी विभाग विभागों को प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों में जुटे रहने के निर्देश दिए गए हैं. प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर जनपद पिथौरागढ़ की जनता में भारी उत्साह है. केवल जनपद पिथौरागढ़ ही नहीं वल्कि पड़ोसी जनपदो की जनता मे भी प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर भारी उत्साह है. इसके अलावा जनपद के विभिन्न सगठन भी प्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारी में जुटे हैं.

यह भी पढ़ें 👉  Nainita News:होटल में मर्डर व लाश की सूचना पर दौड़ी पुलिस,कमरे का नजारा देखकर पुलिस रह गई दंग, निकली नकली लाश


पिथौरागढ़ के नैनी-सैनी हवाई अड्डे से लेकर स्पोटर्स स्टेडियम तक सड़कों के किनारे की दीवारों की कायाकल्प किया जा रहा है. सड़क किनारे दीवारों पर ऊं पर्वत, आदि कैलास, कुमाऊंनी ग्रामीण परिवेश, छोलिया नृत्य, राज्य पक्षी मोनाल, राज्य पशु कस्तूरी मृग, ऐपण कला, मंदिरों की अद्भुत चित्रकारी आकर्षण का केंद्र बनेंगी.

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें