हल्द्वानी की बेटी ने ब्रिटेन में उत्तराखंड का नाम किया रोशन, ब्रिटेन की महारानी ने किया सम्मानित

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: शहर की एक बेटी ने अपना नाम प्रदेश और देश में ही नही बल्कि दुनिया में रोशन किया है शहर के ऑरम द ग्लोबल स्कूल की कक्षा आठ की छात्रा मौलिका पांडे ने अपनी प्रतिभा का झंडा ब्रिटेन में लहराया है। सोसायटी ऑफ लंदन की ओर से एक निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। सीनियर और जूनियर इन दो कैटेगरी में हुई इस परीक्षा में दुनियाभर के बच्चे शामिल हुए।

इसमें हल्द्वानी की मौलिका पांडे ने भी हिस्सा लिया जूनियर कैटेगरी में शामिल मौलिका प्रतियोगिता की उपविजेता बनीं जिसके बाद मौलिका को सम्मानित करने के लिए लंदन बुलाया गया जहां उन्हें ब्रिटेन की महारानी कैमिला ने सम्मानित किया है।मौलिका के साथ सम्मान पाने वालों में विभिन्न वर्गों में विजेता-उपविजेता बने ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूनाइटेड किंगडम के प्रतिभागी भी थे।

यह भी पढ़ें 👉  सिरफिरे युवक अपने मां सहित चार लोगों पर किया था चाकू से हमला, हमलावर सहित दो लोगों की हल्द्वानी में मौत

ब्रिटेन में मौलिका ने एक सप्ताह तक चलने वाले यूनाइटेड किंगडम के शैक्षणिक एवं सांस्कृतिक सेमिनार और पर्यटन कार्यक्रम में भी भाग लिया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत फर्स्ट रॉयल सोसाइटी कार्यशाला, स्पीकर ऑफ हाउस ऑफ कॉमन पार्लियामेंट, बीबीसी ब्रॉडकास्टिंग हाउस एंड रिकॉर्डिंग की भी मौलिक ने सैर की। सिंगापुर हाई कमीशन और शेक्सपियर के जन्म स्थान (Holy Trinity Church) भ्रमण करवाने के साथ रॉयल शेक्सपियर कंपनी के अभिनेताओं के साथ हुए वर्कशॉप में भी मौलिका पांडे शामिल हुईं।

यह भी पढ़ें 👉  Nainital News:-डोली की जगह उठी अर्थी: रिसोर्ट में मेहंदी रस्म में नाचते-नाचते हुई दुल्हन की मौत, जाने घटना

मौलिका की मां निधि पांडे ऑरम स्कूल में ही शिक्षिका हैं जबकि पिता का देहांत हो चुका है।मौलिका ब्रिटेन में एक सप्ताह तक चलने वाले यूनाइटेड किंगडम के शैक्षणिक एवं सांस्कृतिक सेमिनार और पर्यटन कार्यक्रम में भी भाग लिया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत फर्स्ट रॉयल सोसाइटी कार्यशाला, स्पीकर ऑफ हाउस ऑफ कॉमन पार्लियामेंट, बीबीसी ब्रॉडकास्टिंग हाउस एंड रिकॉर्डिंग की भी मौलिक ने सैर की।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Black Sunday: उत्तराखंड में चार हादसे 7 की मौत 17 घायल, कोसी में नदी में डूबने से दो युवकों की मौत, 8 दिन पहले हुई थी शादी,

सिंगापुर हाई कमीशन और शेक्सपियर के जन्म स्थान भ्रमण करवाने के साथ रॉयल शेक्सपियर कंपनी के अभिनेताओं के साथ हुए वर्कशॉप में भी मौलिका पांडे शामिल हुईं।
मौलिका मौलिका के इस उपलब्धि से जहां परिवार में खुशी का माहौल है तो वही स्कूल प्रशासन भी अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें