हल्द्वानी:पहाड़ के होनहार छात्रों के लिए गेल इंडिया लाया बेहतर मौका, मिलेगी IITऔर NIT निशुल्क कोचिंग व पढ़ाई

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी:गेल इंडिया लिमिटेड और सीएसआरएल-ट्रांसफॉर्मिंग लाइव्स, एक अग्रणी शैक्षिक एनजीओ, हल्द्वानी स्थित गेल उत्कर्ष सुपर 50 परियोजना के तहत परामर्श प्राप्त वंचित छात्रों की उल्लेखनीय सफलता का गर्व से जश्न मनाते हैं। गेल इंडिया लिमिटेड द्वारा समर्थित इस परिवर्तनकारी सीएसआर पहल ने इन छात्रों को भारत में आईआईटी और एनआईटी जैसे प्रसिद्ध संस्थानों में इंजीनियरिंग करने के अवसर प्रदान करके उनके उज्जवल भविष्य का मार्ग प्रशस्त किया है।
हल्द्वानी में गेल उत्कर्ष सुपर 50 अपने 13 छात्रों की सफलता का जश्न मना रहा है,

जिन्होंने जेईई एडवांस 2023 के लिए क्वालीफाई किया है, जिसमें मोहम्मद अयान ने 3014 की कॉमन रैंक लिस्ट (सीआरएल) , GEN EWS 320, के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया है।
सफलता की कई कहानियों में, उत्तराखंड के रामनगर के रहने वाले मोहम्मद अयान ने JEE MAINS 2023 में 99.63 का प्रभावशाली प्रतिशत हासिल करके असाधारण उपलब्धि का प्रदर्शन किया। इस उल्लेखनीय प्रदर्शन ने उन्हें बैंगलोर में प्रतिष्ठित भारतीय विज्ञान संस्थान में प्रवेश पाने के लिए प्रेरित किया। अयान की सफलता का श्रेय गेल उत्कर्ष सुपर 50 में साल भर चलने वाले मेंटरिंग प्रोग्राम के दौरान उसकी कड़ी तैयारी को दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के इस क्षेत्र में चला अतिक्रमण पर धामी सरकार का बुलडोजर ध्वस्त किए कई मकान-देखे-VIDEO


बलुवाकोट धारचूला, पिथौराघर, उत्तराखंड के विनीत सीपाल ने विपरीत परिस्थितियों पर विजय प्राप्त कर एनआईटी सूरत में प्रतिष्ठित स्थान हासिल किया है। सीमित संसाधनों के साथ एक दूरस्थ क्षेत्र में पले-बढ़े, विनीत के अटूट दृढ़ संकल्प ने, अपनी मां के समर्थन के साथ मिलकर, उन्हें एक उज्जवल भविष्य की ओर प्रेरित किया है।


काशीपुर, उधमसिंह नगर, उत्तराखंड की शीतल भारती ने प्रतिष्ठित एनआईटी राउरकेला में एक स्थान अर्जित करते हुए अपनी शैक्षिक यात्रा पर उल्लेखनीय समर्पण का प्रदर्शन किया है। कम उम्र में अपने पिता के असामयिक निधन सहित कई चुनौतियों का सामना करने के बावजूद, शीतल के दृढ़ संकल्प और उनकी मां और मातृ परिवार के समर्थन ने उनकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। शीतल की प्रेरक कहानी शिक्षा की परिवर्तनकारी शक्ति पर प्रकाश डालती है।
ये असाधारण उपलब्धियां वंचित छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के महत्व को रेखांकित करती हैं, जिसमें आईआईटी जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में प्रवेश पर विशेष जोर दिया जाता है। गेल उत्कर्ष सुपर 50 प्रोजेक्ट के माध्यम से, इन प्रतिभाशाली व्यक्तियों ने सीमित अवसरों को पार कर लिया है और बड़े पैमाने पर अपने समुदायों और समाज के लिए आशा की किरण बनकर उभरे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  BJP:भाजपा ने 200 सीटों पर तय किए उम्मीदवार, आज-कल में जारी हो सकती है पहली सूची, देखें पूरी खबर


गेल इंडिया लिमिटेड इस प्रभावशाली सीएसआर पहल के लिए सीएसआरएल को उनके बहुमूल्य समर्थन और अटूट प्रतिबद्धता के लिए हार्दिक आभार व्यक्त करती है। साथ मिलकर, हम एक समय में एक छात्र के भविष्य को नया रूप दे रहे हैं, और एक उज्जवल और अधिक समावेशी भारत की दिशा में काम कर रहे हैं।
मीडिया पूछताछ के लिए, कृपया संपर्क करें:

यह भी पढ़ें 👉  Nainital News:(गजब) बगड़ गांव की लापता युवती को उठा ले गया गुलदार! वन विभाग ढूंढती रही जंगल में युवती युवक के साथ होटल से बरामद,हुआ हंगामा


मनीषा
प्रोजेक्ट मैनेजर
[email protected]
+91-7060008459

गेल इंडिया लिमिटेड के बारे में:
गेल इंडिया लिमिटेड भारत की एक प्रमुख प्राकृतिक गैस कंपनी है, जो कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के लिए प्रतिबद्ध है। गेल शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और सतत विकास पर केंद्रित विभिन्न पहलों का समर्थन करता है, जिससे समाज पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है।


सीएसआरएल के बारे में:
सीएसआरएल-ट्रांसफॉर्मिंग लाइव्स एक प्रमुख शैक्षिक एनजीओ है जो शिक्षा को बढ़ावा देता है और वंचित छात्रों को सशक्त बनाता है। नवीन कार्यक्रमों और सहयोग के माध्यम से, सीएसआरएल शैक्षिक अंतराल को पाटने और सभी के लिए एक उज्जवल भविष्य बनाने का प्रयास करता है

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें