आज उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट, आकाशीय बिजली से रहें सावधान

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: देश के कई हिस्सों में आफत की बारिश जारी है. यूपी और उत्तराखंड (Uttarakhand) समेत कई और राज्य बारिश से बेहाल है. कई इलाकों में लगातार बारिश ने लोगों की जिंदगी को खतरे में डाल दिया है।
आफत की बारिश से उत्तराखंड में फिलहाल राहत की उम्मीद नहीं है. आज भी प्रदेश के पर्वतीय ज़िलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार आज पर्वतीय क्षेत्रों के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। कई जिलों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की भी आशंका है। मौसम विभाग ने आज बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी निवासी फौजी हिमांशु दफौटी का शव बरामद,गौला में नहाने से डूबने से हुई थी मौत

मौसम विभाग के मुताबिक, आज उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी, अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़, नैनीताल और चंपावत में भारी बारिश का अनुमान है।

सड़कें बंदहोने की वजह से पर्वतीय जिलों में आवाजाही मुश्किल बनी हुई है। बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट आई है, जिससे ठिठुरन का अहसास होने लगा है। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल बारिश का दौर जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में फंदे पर लटका मिला प्रेमी की लाश, प्रेमिका समान और मोबाइल समान लेकर फरार

प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बौछार की संभावना बनी हुई है। प्रदेश में आज अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी निवासी फौजी हिमांशु दफौटी का शव बरामद,गौला में नहाने से डूबने से हुई थी मौत

उधर, कुमाऊं में लगातार जारी मूसलाधार बारिश आफत का सबब बनी हुई है। पहाड़ों पर जगह-जगह भूस्खलन और मलबे से कई जगह मकान क्षतिग्रस्त हो गए, सड़कें बंद हैं। कुमाऊं मंडल में 46 सड़कों पर यातायात बंद हो गया ।

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें