Uttarakhand:पंचायत ने प्रेमिका से प्रेमी के हाथ में बंधवाई राखी…फिर युवक के घर पहुंच अड़ी जिद्द पर, जाने क्या हुआ

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड से एक ऐसा मामले सामने आया है जहां रुड़की में पंचायत में परिवार ने प्रेमी के हाथ पर प्रेमिका से राखी तो बंधवा दी लेकिन दोनों भाई-बहन बनने को तैयार हुए। पंचायत में राखी बांधने के बाद प्रेमिका युवक के घर जा पहुंची और शादी की जिद पर अड़ गई। छात्रा के परिजनों ने मामले में पुलिस से शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है.

लक्सर क्षेत्र के एक इंटर कॉलेज में अलग-अलग गांव के कक्षा 12 के छात्र और छात्रा सहपाठी हैं। दोनों के बीच लंबे समय से प्रेम-प्रसंग चला आ रहा था। इसकी भनक दोनों के परिजनों को लग गई। परिजनों ने दोनों को आपस में बातचीत नहीं करने की हिदायत दी। बताया जा रहा है कि शनिवार को छात्रा प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ गई और हंगामा हो गया।छात्रा के परिजनों ने परिचितों और छात्र के परिजनों को मामले की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: रिलैक्स मूड में प्रत्याशी, कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी और भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट का जीत का अपना-अपना दावा-देखे-VIDEO

इस पर परिचित व छात्र और परिजन छात्रा के घर पहुंचे। यहां पर दोनों पक्षों के लोगों की पंचायत हुई। पंचायत में लोगों ने दोनों को घंटों तक समझाया। इसके बाद छात्रा से प्रेमी के हाथ पर राखी बंधवा दी। साथ ही दोनों को अलग-अलग रहने की हिदायत दी। इसके बाद छात्र परिजनों के साथ घर आ गया।बताया जा रहा है कि देर शाम छात्रा प्रेमी के घर जा पहुंची और शादी की जिद पर अड़ गई।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand :आठ साल की बेटी को दी ऐसी यातनाएं, सुनकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे; कत्ल की वजह भी बताई-देख -VIDEO

इससे हंगामा हो गया और मामला बढ़ गया। इस बीच परिजन दोनों को साथ लेकर कोतवाली पहुंचे और मामले की जानकारी दी। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि प्रेम प्रसंग का मामला जानकारी में आया है। मामले की जांच की जा रही है। वहीं, यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Board: उत्तराखंड बोर्ड10th 12th रिजल्ट इस तारीख को होगा जारीऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट

प्रेमी और प्रेमिका दोनों अलग-अलग बिरादरी से हैं। यह भी परिवारों के विरोध का कारण बन रहा है हालांकि दोनों ही परिवार धनाढ्य नहीं है। ऐसे में रसूख को लेकर ज्यादा विरोध नहीं है बल्कि बिरादरी को ही बड़ा कारण माना जा रहा है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें