हल्द्वानी: आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई भारी मात्रा में पकड़ी अवैध शराब

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी लोकसभा चुनाव एवं होली पर्व को लेकर जिला आबकारी विभाग इन दिनों फुल एक्शन में है शराब के अवैध कारोबार पर लगाम लगाने के लिए नैनीताल जिले के शहरी एवं ग्रामीण ईलाकों में आबकारी विभाग की टीमें लगातार छापेमारी में जुटी है इसी अभियान के तहत आबकारी विभाग ने कार्रवाई करते हुए अवैध शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जिसके पास से भारी मात्रा में देशी शराब बरामद हुई है वही विभाग ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है फिलहाल पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है।इस कार्रवाई से शराब तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है।

लोकसभा चुनाव एवं होली पर्व को देखते हुए अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है।इसी दौरान जिला आबकारी निरीक्षक धीरेन्द्र सिंह बिष्ट एंव आबकारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह बिष्ट के संयुक्त नेतृत्व में प्रवर्तन दल की टीम ने हल्द्वानी स्थित रामपुर रोड में छापेमारी कार्रवाई की जहां से टीम ने 62 बोतल देशी के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। पकड़े गए आरोपी ने पुछताछ में अपना नाम राजेन्द्र कुमार पुत्र हरीश कुमार निवासी बेतालघाट बताया। जिसके बाद आबकारी विभाग की टीम ने आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज पंजीकृत कर कार्रवाई शुरू कर दी है।फिलहाल पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है।इस कार्रवाई से शराब तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है ।इसे पूर्व आबकारी विभाग ने मुक्तेश्वर थाना क्षेत्र में छापेमारी कार्रवाई करते हुए 50 पेटी शराब पकड़ने में सफलता हासिल की थी।आबकारी निरीक्षक धीरेन्द्र सिंह बिष्ट ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर अवैध शराब पर विभाग सतर्क है। इसके तहत जिला नैनीताल आबकारी दस्ते ने अब तक 512 बोतल तथा 160 अध्धा एवं 2148 पव्वे अलग अलग ब्रांड के जप्त किए है। पकड़ी गई शराब की कीमत लगभग 5 लाख रूपये आंकी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में फंदे पर लटका मिला प्रेमी की लाश, प्रेमिका समान और मोबाइल समान लेकर फरार

उन्होंने कहा कि होली त्यौहार एवं चुनाव शांतिपूर्ण के साथ ही निष्पक्ष तरीके से संपन्न हो इसके लिए अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है जो आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि जिले में अवैध शराब का कारोबार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
इधर पकड़ने वाली टीम में मुख्य रूप से उप आबकारी निरीक्षक कैलाश चन्द्र जोशी, प्रधान आबकारी सिपाही संजय, आनन्द सिंह, महेश लोहनी,गिरीश पाडे आदि मौजूद रहे ।

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें