हल्द्वानी से पहाड़ जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर- 57 साल बाद रानीबाग में नया पुल बनकर तैयार, इस दिन खुलेगा पुल

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी से कुमाऊं मंडल के पहाड़ों पर जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है रानी बाग में बन रहे नया पुल अब पूरी तरह से तैयार हो चुका है ।अब लोगो को रानीबाग में घण्टो पुल पार करने को इंतजार नही करना पड़ेगा। मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक लंबे इंतजार के बाद अब रानीबाग पुल 15 अगस्त के बाद कुमाऊ की जनता के लिए खुलने जा रहा है कुमाऊ की लाखों की जनता सहित भीमताल, भवाली, रामगढ़, मुक्तेश्वर आने वाले पर्यटकों को इसका लाभ जल्द मिलेगा । जानकारी मिल रही है कि 15 अगस्त को पुल का ट्रायल हो सकता है जिसके बाद पुल जनता को समर्पित किया जाएगा। पुल बनने के बाद यात्रियों का समय बचने के साथ जाम की समस्या से भी नही जूझना पड़ेगा।

जानकारी के मुताबिक लोकनिवि ने पुल जोड़ दिया है। कुमाऊ और भाबर को जोड़ने वाले पुल को 7 करोड़ 17 लाख की लागत से तैयार किया गया है। निर्माण कार्य अपनी समायवधि तक पूर्ण हो गया है। 294 टन का पुल निर्माण कार्य हिलवेज कंपनी ने अपने ऋषिकेश स्थित इंजीनियरिंग वर्कशाप में तैयार किया था। सबसे पहले पुल का आधा पार्ट तैयार कर रानीबाग पहुँच गया था। लोकनिवि विभाग ने अप्रैल 2022 तक पुल निर्माण कार्य पूरा करने को कहा था।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में फंदे पर लटका मिला प्रेमी की लाश, प्रेमिका समान और मोबाइल समान लेकर फरार

जानकारी के मुताबिक अब 15 अगस्त के बाद पुल जनता की आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा। अब जल्द कुमाऊ की जनता को पुल के लिए लंबा इंतजार नही करना पड़ेगा। 15 अगस्त को ट्रायल के बाद खोल दिया जाएगा। कंपनी ने पुल जोड़ दिया है। आपको बता दे रानीबाग में पुराने पुल का निर्माण 1965 में हुआ था।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में फंदे पर लटका मिला प्रेमी की लाश, प्रेमिका समान और मोबाइल समान लेकर फरार

57 साल बाद कुमाऊ की लाखो की जनता को इसका लाभ मिलने जा रहा है। अब पुल में घंटो जाम की समस्या से परेशान नही होना पड़ेगा।

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें