Uttarakhand News:(गजब)70 लाख के घोटाले का खुलासा, खिलाया सब्जी और पनीर, दिखाया मटन और चिकन,6 के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज

ख़बर शेयर करें

देहरादून: एक बार फिर से घोटाला सामने आया है इस बार घोटाला अर्धसैनिक बलों के राशन के नाम पर किया गया है बताया जा रहा कि आईटीबीपी के जवानों के राशन के नाम पर 70 लख रुपए से अधिक का घोटाला किया गया है। आईटीबीपी के जवानों के राशन के घोटाले में आईटीबीपी के कर्मचारी ही शामिल है आईटीबीपी सीमाद्वार देहरादून में तैनात तत्कालीन तत्कालीन कमांडेंट, दो दरोगा और तीन व्यापारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

गृह मंत्रालय की अनुमति के बाद सीबीआई ने इन छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी कमांडेंट और दरोगा समेत अन्य पर चमोली जिले में हीटिंग ऑयल की आपूर्ति में घोटाला करने के मामले में सीबीआई चार्जशीट दे चुकी है। आरोपी कमांडेंट वर्तमान में बिहार में तैनात है।

यह भी पढ़ें 👉  करंट लगने से लाइनमैन की दर्दनाक मौत

23 बटालियन आईटीबीपी देहरादून के कमांडेंट पियूष पुष्कर ने सीबीआई को दी शिकायत में कहा है कि देहरादून में तैनाती के दौरान तत्कालीन कमांडेंट ने वर्ष 2017 से 2019 के बीच उपनिरीक्षक तत्कालीन संयुक्त क्वार्टर मास्टर (राशन) और सहायक उप निरीक्षण ने तीन निजी देहरादून निवासी व्यापारियों के साथ मिली भगत कर सरकारी खरीद में बड़े पैमाने पर वित्तीय अनियमितताएं की।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, एक को लगी गोली, दूसरा फरार-देखे-VIDEO


जवानों को मिलने वाले राशन, मटन, चिकन, मछली, अंडे, पनीर, दूध और फल आदि की आपूर्ति के बढ़े हुए बिल पेश कर आधिकारिक रिकॉर्ड में बदलाव कर बिलों में काट-छांट कर आईटीबीपी को 70,56,787 रुपए की वित्तीय हानि पहुंचाई गई है।


गृह मंत्रालय ने इस मामले में मुकदमे की अनुमति दी गई। इसके बाद वर्तमान कमांडेंट ने सीबीआई को तहरीर दी। सीबीआई देहरादून शाखा के एसपी सतीश कुमार राठी ने मुकदमा दर्ज करते हुए पूरे मामले की विस्तृत जांच इंस्पेक्टर शरद चंद गुसांई को सौंपी है। इधर, कमांडेंट के खिलाफ भ्रष्टाचार का दूसरा मुकदमा दर्ज होने से उनके कार्यकाल में तैनात अन्य अफसरों, जवानों एवं वाहिनी को आपूर्ति करने वाले व्यापारियों में हड़कंप मचा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, एक को लगी गोली, दूसरा फरार-देखे-VIDEO

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें