Uttarakhand Weather News प्रदेश में अगले चार दिन भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में एक बार फिर से मौसम बदलने जा रहा है प्रदेश के सभी 13 जिलाें में रविवार से अगले चार दिन तक भारी बारिश के आसार हैं. उत्तरकाशी और हरिद्वार , नैनीताल जिले के कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 30 जुलाई से दो अगस्त तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.


पर्वतीय और मैदानी इलाकों में हो रही रुक-रुककर बारिश ने जनजीवन को प्रभावित कर दिया है। पिछले 24 घंटे में 16.8 मिमी बारिश हुई, जिसमें हल्द्वानी में 38 मिमी, कालाढूंगी में 2 मिमी, रामनगर में 2.4 मिमी, नैनीताल में 11 मिमी, बेतालघाट में 2 मिमी, मुक्तेश्वर में 0.3 मिमी, और धारी में 24 मिमी बारिश हुई।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:बाजार में पहुंचा गजराज,लोगों में मची अफरा तफरी-देखे--VIDEO

इसके साथ ही, मैदानी क्षेत्र में दिनभर उमस रही और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नमी की मात्रा 76 प्रतिशत रही। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि बीते सालों के मुकाबले इस साल जुलाई में कुछ जिलों में कम बारिश हुई है। हालांकि इतना अंतर अक्सर देखने को मिलता है, लेकिन अगस्त में अच्छी बारिश के आसार हैं.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: पुलिस के सामने भिड़ीं सास-बहू, जीजा-साले में जमकर हुआ जूतमपैजार-जाने फिर क्या हुआ

अगले 24 घंटे में देशभर में कैसा रहेगा मौसम
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, राजस्थान के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम के कुछ हिस्सों और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

उत्तरी तेलंगाना, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश और कोंकण और गोवा में मध्यम से भारी बारिश संभव है. उत्तर पूर्व भारत, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, झारखंड के कुछ हिस्सों, विदर्भ, तटीय कर्नाटक, केरल, दक्षिण गुजरात, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. दिल्ली, पश्चिमी राजस्थान, बिहार, आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और सौराष्ट्र और कच्छ में हल्की बारिश संभव है.

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें