उत्तराखंड: ट्रायल के लिए दिल्ली से उत्तराखंड पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस, 3 घंटे में पहुंचेगी दिल्ली -देखे-VIDEO

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड वासियों को बंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है ट्रेन का संचालन दो दिन बाद देहरादून रेलवे स्टेशन से दिल्ली के बीच किया जाना है। इसके ट्रायल के लिए आज मंगलवार को वंदे भारत देहरादून रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए रवाना की गई। आठ कोच की ट्रेन में लोको पायलट, मैनेजर और अटेंडेंट रवाना हुए। यह ट्रेन देहरादून से वाया सहारनपुर आनंद विहार रेलवे स्टेशन तक जाएगी


25 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल ट्रेन का शुभांरभ करेंगे, जबकि देहरादून रेलवे स्टेशन से केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और सीएम पुष्कर सिंह धामी हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना करेंगे. ये ट्रेन देश की 18वीं वंदे भारत ट्रेन होगी.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:खनन निदेशक से 50 लाख रुपये की रंगदारी, गेस्ट हाउस में बनाया बंधक


लगातार रेलवे अधिकारी देहरादून रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर रहे थे. मंगलवार को ट्रायल के लिए वंदे भारत ट्रेन सुबह दिल्ली के आनंद विहार से वाया सहारनपुर होते हुए देहरादून रेलवे स्टेशन पर पहुंची. यहां अधिकारियों ने उसका निरीक्षण किया.

25 मई को सुबह 11 बजे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ट्रेन का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर दून रेलवे स्टेशन के दो प्लेटफॉर्म पर करीब 300 मीटर से अधिक का लंबा टेंट लगना है। जबकि स्टेशन पर रखे गमलों पर भी रंग-रोगन का काम तेजी से किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें 👉  काठगोदाम से एक और नई ट्रेन की सौगात, देखें टाइम टेबल

प्लेटफॉर्म नंबर एक से वंदे भारत ट्रेन को दिल्ली के लिए रवाना किया जाएगा। गाड़ी कब देहरादून पहुंचेगी, ट्रेन का संचालन, समय, टिकट और स्टोपेज को लेकर अभी अधिसूचना जारी नहीं की गई है। एक-दो दिन में रेलवे की ओर से यह अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।
देहरादून से चलने वाली ट्रेनों की चीला कोरिडोर में स्पीड 40 किलोमीटर प्रति घंटा होती है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: वार्निंग ट्रैक्टर, ट्रैक्टर ट्रॉली पर लदे गेहूं की फसल चलती ट्रैक्टर में जलकर खाक-देखे-VIDEO

वहीं, वंदे भारत एक्सप्रेस देहरादून से हरिद्वार तक 60 किलोमीटर प्रति घंटा, हरिद्वार से लक्सर तक 110 किलोमीटर प्रति घंटा, लक्सर से सहारनपुर तक 105 किलोमीटर प्रति घंटा और सहारनपुर से आनंद विहार तक 110 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ेगी.

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें