नेपाल में बड़ा विमान हादसा, लैंडिंग से पहले प्लेन क्रेश, 72 यात्री थे सवार,अब तक 32 शव बरामद

ख़बर शेयर करें

नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रनवे पर 72 सीटों वाला यात्री विमान रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. बचाव कार्य जारी है और फिलहाल एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि यति एयरलाइंस के विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे. यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया कि विमान में कुल 68 यात्री और क्रू मेंबर सवार थे. विमान पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

हादसे के बाद बचाव कार्य जारी है और फिलहाल एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है. नेपाल पुलिस ने बताया कि अब तक 32 शवों को बरामद किया गया है. ये विमान नेपाल की राजधानी काठमांडू से पोखरा जा रहा था

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: काठगोदाम में बीच सड़क में ट्रक में लगी भीषण आग, ट्रक जलकर हुआ खाक-देखे-VIDEO

यति एयरलाइंस के विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे. विमान में 8 विदेशी नागरिक भी थे. एक और अहम बात सामने आई है कि विमान में में हवा में ही आग लग गई थी और उसी के बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

विमान में पहले आग लगी और उसके बाद लैंडिंग के दौरान रनवे पर क्रैश हो गया. बता दें कि पोखरा हवाई अड्डे का इलाका पहाड़ियों से घिरा हुआ है. चश्मदीदों ने हादसे के बाद धुएं के गुबार को देखा।

यह भी पढ़ें 👉  गर्मी ने बनाया रिकॉर्ड: हल्द्वानी,देहरादून में 14 साल बाद टूटा तापमान का रिकॉर्ड बाजारों में सन्नाटा; देखिए कितना पहुंचा तापमान

हादसे की खबर पर एयरपोर्ट और एयरलाइंस के साथ ही सभी एजेंसियां अलर्ट मोड में आ गईं. मौके पर नेपाली सेना के साथ ही रेस्क्यू टीम तत्काल मौके के लिए रवाना की गई. मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भी भेजा गया है. हादसे के काफी देर बाद तक मौके से धुंए का गुबार उठता नजर आया. रेस्क्यू टीम ने अब तक 32 शव बरामद कर लिए हैं।

पीएम प्रचंड की इमरजेंसी बैठक शुरू
जानकारी के मुताबिक यति एयरलाइंस के ATR-72 विमान ने काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरी थी. इस 72 सीटर विमान में 68 यात्री और चार क्रू मेंबर्स, यानी कुल 72 लोग सवार थे. विमान पोखरा के समीप ही पहुंचा था किक्रैश हो गया. नेपाली मीडिया के मुताबिक ये दुर्घटना पोखरा के पुराने डोमेस्टिक एयरपोर्ट और पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच हुई।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:बाजार में पहुंचा गजराज,लोगों में मची अफरा तफरी-देखे--VIDEO

पीएम प्रचंड ने सभी सरकारी एजेंसियों को प्रभावी बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं. उन्होंने हादसे को लेकर कैबिनेट की इमरजेंसी मीटिंग भी बुला ली है. प्रधानमंत्री प्रचंड की इमरजेंसी बैठक शुरू हो गई है. बैठक में नेपाल की प्रचंड सरकार के कैबिनेट मंत्री मौजूद हैं।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें