Uttarakhand JOB:उत्तराखंड में इन 1455 पदों पर निकली सीधी भर्ती, इस डेट से शुरू होगा आवेदन

ख़बर शेयर करें

देहरादून:सरकारी नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है उत्तराखंड के राजकीय मेडिकल कॉलेजों व स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में नर्सिंग भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने चिकित्सा शिक्षा विभाग में नर्सिंग अधिकारी के रिक्त 1455 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है।

भर्ती वर्षवार योग्यता क्रम यानी वरिष्ठता के आधार पर की जाएगी। जिसके लिए 12 दिसंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। अभ्यर्थी एक जनवरी शाम पांच बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।
अधिसूचना के मुताबिक कुल 1455 पदों पर भर्ती की जानी है, जिसमें से 1163 महिला उम्मीदवारों के लिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  जमरानी बांध: 48 साल पहले हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री के सी पंत ने किया था शिलान्यास,मोदी सरकार में 3808 करोड़ से शुरू होने जा रहा है काम

इन पदों के लिए निकली भर्ती
चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड की सचिव ने बताया कि नर्सिंग अधिकारी महिला (डिप्लोमाधारक) के 797, नर्सिंग अधिकारी महिला (डिग्रीधारक) के 366, नर्सिंग अधिकारी पुरुष (डिप्लोमाधारक) के 200 व नर्सिंग अधिकारी महिला (डिग्रीधारक) के 92 पदों पर भर्ती की जा रही है।

1455 नर्सिंग अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार यूकेएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट, ukmssb.org पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 12 दिसंबर से शुरू होनी है और उम्मीदवार 1 जनवरी 2024 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: यूट्यूबर को टेडी बियर का मास्क लगाकर रील बनाना बड़ा भारी,पंहुचा हवालात,जाने पुरा मामला


उम्मीदवारों को निर्धारित 300 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये ही है।21 से 42 वर्ष के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आयु गणना की निश्चायक तिथि एक जुलाई 2023 है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: अच्छी खबर धामी सरकार साल में तीन गैस सिलिंडर देगी मुफ्त, सस्ती दरों पर मिलेगा नमक,इनको मिलेगा लाभ

अभ्यर्थी के पास भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से नर्सिंग में बीएससी ऑनर्स, बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग या जनरल नर्सिंग एवं मिडवाइफरी/मनारोग विज्ञान का डिप्लोमा होना चाहिए। अभ्यर्थी के पास उत्तराखंड नर्सिंग तथा धात्री परिषद में आनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि तक स्थायी पंजीकरण प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है।
अधिक जानकारी के लिए आवेदन के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें