हल्द्वानी:RTO संदीप सैनी पोस्ट बैलट पेपर से टिहरी लोक सभा सीट के लिए किया मतदान, लोगों को मतदान के लिए किया जागरूक

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी:बुजुर्ग, दिव्यांग मतदाताओं के लिए निर्वाचन आयोग की पहल पर ‘घर से वोट’ योजना के अन्तर्गत 1556 मतदाताओं में से 1432 मतदाताओं के पोस्टल बैलेट के माध्यम से प्रथम चरण में वोट डाले गये।
वही निर्वाचन विभाग ड्यूटी में तैनात अधिकारी और कर्मचारी भी अपने मतदान को बैलट पेपर पेपर के माध्यम से कर रहे हैं. संभागीय परिवहन अधिकारी संदीप सैनी ने इसी के तहत हल्द्वानी में बनाए गए मतदान केंद्र में अपना मतदान टिहरी लोकसभा सीट के प्रत्याशी के लिए किया. आरटीओ संदीप सैनी मतदान करने के बाद लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की। संदीप सैनी का टिहरी लोकसभा क्षेत्र के वोटर आईडी में होने के चलते


नोडल अधिकारी मीडिया विशाल मिश्रा ने बताया कि लोक सभा सामान्य निर्वाचन चुनाव की घोषणा के बाद 10 अपै्रल तक जनपद के सभी विधानसभाओं में सीविजिल (cVIGIL) शिकायत एप के माध्यम से 577 शिकायतें लोगों द्वारा की गई जिसमें से 566 शिकायतों का निस्तारण किया गया चुनाव प्रक्रिया को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए चुनाव ड्यूटी में लगी विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा 10 अपै्रल तक जनपद में नगद धनराशि 44.3 लाख, अवैध शराब 46.6 लाख तथा ड्रग्स/मादक पदार्थ 77.99 लाख रूपये की धनराशि की सामग्री सीज की गई
नोडल अधिकारी मीडिया विशाल मिश्रा ने बताया कि जनपद में बुजुर्ग, दिव्यांग मतदाताओं के प्रथम चरण जो 8 अपै्रल से प्रारम्भ हुआ तथा 10 अपै्रल को समाप्त होने पर जनपद के सभी विधान सभाओं के 1556 मतदाताओं में से 1432 मतदाताओं द्वारा पोस्टल बैलेट से वोट किया जो लगभग 92.4 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि जो मतदाता छूट गये है द्वितीय चरण 11 (गुरूवार) अपै्रल से प्रारम्भ हो गया है जो 13 अपै्रल तक चलेगा, जिसमें छूटे मतदाताओं को शतप्रतिशत पोस्टल बैलेट वोट कराया जायेगा।
श्री मिश्रा ने बताया कि आदर्श आचार संहित प्रभावी होने से वर्तमान तक में सीविजिल एप शिकायत के द्वारा भीमताल में 25 लोगों ने, हल्द्वानी में 181, लालकुआं में 200, नैनीताल में 53, कालाढूंगी में 25 एवं रामनगर विधान सभा में 82 लोगों द्वारा पोस्टर, वॉल पेंटिंग, होर्डिग्स, बैनर, उपहार आदि की कुल 566 शिकायतों का समाधान कर दिया है। उन्हांने कहा कि एप के माध्यम से आमजन अनियमितताओं की घटनाओं को तत्काल कुछ ही मिनट में रिपोर्ट कर सकते हैं। शिकायत के लिए किसी को भी रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में जाने की जरूरत नहीं है।
नोडल अधिकारी ने बताया कि जनपद में आचार संहिता प्रभावी होने वर्तमान तक जनपद में लगभग 1 करोड 68 लाख धनराशि की नगदी,शराब एवं ड्रग्स विभिन्न प्रवर्तन एजेन्सीयों द्वारा सीज की गई। उन्हांने कहा सभी एजेसिंया पादर्शिता के साथ कार्य कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:कक्षा 8 के छात्रा से जंगल मे हैवानियत करने वाला दो बच्चों का पिता पंहुचा सलाखों के पीछे

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें