Uttarakhand Landslide: केदारनाथ गौरीकुंड में भारी बारिश से भूस्खलन, दुकानों में कई लोगों के दबे होने की आशंका, रेस्क्यू जारी

ख़बर शेयर करें

पहाड़ों पर लगातार हो रही बरसात के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हैं कई जगहों से लैंडस्लाइड की घटनाएं भी सामने आ रही है उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के केदारनाथ गौरीकुंड में बारिश ने भारी तबाही मचाई है. यहां पहाड़ी से चट्टान टूटने के बाद उसकी चपेट में कई दुकानें आई हैं जहां 8 से 10 लोगों के दबने की सूचना आ रही है.

मौके पर रेस्क्यू के लिए टीम पहुंची है. गौरीकुंड के समीप डॉट पुलिया के पास की है जानकारी के अनुसार केदारनाथ यात्रा के मुख्य पड़ाव गौरीकुंड में देर रात भीषण बारिश के बाद हादसा हुआ है. यहां पहाड़ी से मलबा गिरने से दो दुकानें ढह गईं. हादसे के वक्त दुकानों में कई लोग सो रहे थे.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Crime:पत्नी के चरित्र पर पति करता था शक,पत्नी को काट डाला दराती से,नौ साल पहले हुई थी शादी,

एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के रेस्क्यू ऑपरेशन देर रात से ही जारी है. हालांकि ख़राब मौसम के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में दिक्कत आ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक रुद्रप्रयाग में आज दिनभर भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन रुक-रुक कर जारी है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Cabinet: धामी मंत्रिमंडल कैबिनेट बैठक में इन 12 प्रस्तावों को मिली मंजूरी


भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने उत्तराखंड में 6 अगस्त तक बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है. IMD के मुताबिक, उत्तराखंड में शुक्रवार को भी भारी बारिश के आसार बन रहे हैं. राज्य के 8 जिलों देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर, चमोली और बागेश्वर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. उत्तराखंड में लगातार बारिश के कारण भूस्खलन हो रहे हैं. कई जगह इसके चलते हाइवे बंद हैं.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Crime:पत्नी के चरित्र पर पति करता था शक,पत्नी को काट डाला दराती से,नौ साल पहले हुई थी शादी,

गुरुवार को बदरीनाथ हाइवे पर छिनका के करीब फिर से भूस्खलन के कारण यातायात 4 घंटे बंद रहा है, जबकि गंगोत्री-यमुनोत्री हाइवे भी मलबे के कारण 3 घंटे तक बंद रहे हैं. उत्तरकाशी, टिहरी और पौड़ी जिलों में 82 सड़कें बंद हैं.

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें