Uttarakhand News:सीएम धामी ने दिए युवाओं को ये सौगात,रोजगार प्रयाग पोर्टल और ‘युवा उत्तराखण्ड एप’ लांच,

ख़बर शेयर करें

देहरादून में आयोजित उत्तराखंड युवा महोत्सव में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने 10 हजार से भी अधिक युवाशक्ति को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने रोजगार प्रयाग पोर्टल और युवा उत्तराखंड एप को लांच किया। साथ ही सेवायोजन कार्यालयों में स्वरोजगार केन्द्रों का शुभारंभ भी किया।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर रोजगार मेलों के माध्यम से चयनित 17 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी प्रदान किए। साथ ही विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई प्रदर्शनियों का अवलोकन भी किया.

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर रोजगार मेलों के माध्यम से चयनित 17 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी प्रदान किये और विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये प्रदर्शनियों का अवलोकन भी किया। इसके साथ ही ‘युवा उत्तराखण्ड एप’ लांच किया गया और सेवायोजन कार्यालयों में स्वरोजगार केन्द्रों का शुभारंभ भी किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी निवासी फौजी हिमांशु दफौटी का शव बरामद,गौला में नहाने से डूबने से हुई थी मौत

विभिन्न विभागों द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं को एक ही जगह उपलब्ध कराये जाने के लिए आईटीडीए द्वारा युवा उत्तराखण्ड एप विकसित किया गया है।सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि युवा महोत्सव कार्यक्रम में न सिर्फ एमओयू साइन किये गये, बल्कि, दो महत्वपूर्ण पोर्टल और एप को भी लॉन्च किया गया है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में फंदे पर लटका मिला प्रेमी की लाश, प्रेमिका समान और मोबाइल समान लेकर फरार

आईआईटी रुड़की के साथ हुए एमओयू के तहत काम कर रहे लोगों की स्किल को अपग्रेड किया जाएगा. इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट के साथ एमओयू साइन किया गया है. जिसके तहत डिजिटल स्किल संबंधी प्रशिक्षण दिया जाएगा. सीएम ने कहा कि रोजगार प्रयाग पोर्टल के जरिए युवा, विभागों में रिक्त पदों की जानकारी हासिल कर सकेंगे. साथ ही युवा उत्तराखंड एप के जरिए राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी ले सकेंगे.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में फंदे पर लटका मिला प्रेमी की लाश, प्रेमिका समान और मोबाइल समान लेकर फरार


सीएम धामी ने कहा कि देवभूमि के युवा न केवल प्रतिभा संपन्न एवं सामर्थ्यवान हैं, बल्कि मेहनती भी हैं। अनेक क्षेत्रों में हमारे प्रदेश की प्रतिभाओं ने देश और दुनिया में राज्य का नाम रोशन किया है। देश और राज्य का भविष्य युवाओं की शक्ति पर निर्भर है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि प्रदेश की युवा शक्ति को रोजगार के सुअवसर मुहैया कराने में युवा महोत्सव जैसे कार्यक्रम मील के पत्थर साबित होंगे.

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें