Haldwani News: सुखी नदी उफान पर जान जोखिम डाल पार कर रहे हैं स्कूली बच्चे, व ग्रामीण-देखे-VIDEO

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: शहर से महज सात किलोमीटर दूर बरसातों में बहने वाली सूखी नदी उफान पर है आलम यह है कि नदी उफान के चलते विजयपुर गांव का संपर्क कट जाता है जहां ग्रामीणों को आने जाने के लिए जान जोखिम में डालकर नदी को पार करना पड़ रहा है. पहाड़ों पर थोड़ी सी बारिश क्या हुई सूखी नदी उफान पर आ जाती है.

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि नदी उफान पर है स्कूली बच्चों के साथ-साथ ग्रामीण भी अपनी जान को दांव पर लगाकर नदी को पार कर रहे हैं. सबसे ज्यादा परेशानी स्कूल आने जाने वाले बच्चों को उठानी पड़ रही है जहां आने जाने के दौरान नदी पार करने के लिए ग्रामीणों की मदद लेनी पड़ रही है. यहां तक कि अगर कोई बुजुर्ग बीमार पड़ जाए तो उसको कंधे में बैठाकर नदी को पार कराना पड़ता है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Board: उत्तराखंड बोर्ड10th 12th रिजल्ट इस तारीख को होगा जारीऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट

ग्रामीणों का कहना है पहाड़ों पर थोड़ी सी बरसात के बाद नदी में भारी मात्रा में पानी आ जाता है जिसके चलते ग्रामीणों को कई बार नदी के उस पर आने जाने के लिए घंटों इंतजार भी करना पड़ता है ग्रामीणों का कहना है कि ब्रिटिश कालीन बीजापुर गांव में करीब 200 परिवार रहता है ग्रामीणों द्वारा नदी पर पुल बनाए जाने की मांग को लेकर कई बार आंदोलन भी किया जा चुका है लेकिन सरकार और प्रशासन इस पर ध्यान नहीं दे रहा है जिसका नतीजा है कि बरसात के समय ग्रामीणों को 3 महीने तक फजीहत उठानी पड़ती है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: पति-पत्नी मिलकर करते थे चोरी,बनना चाहते थे जल्द करोड़पति- कारनामा जान हो जाएंगे हैरान-देखे-VIDEO

यहां तक की नदी पार करने के दौरान कई बार हादसे भी हो चुके हैं लेकिन मजबूर ग्रामीण जान जोखिम में डालकर नदी को पार करने को मजबूर हैं.

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें