Uttarakhand News: 8 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पहुंचेंगे उत्तराखंड, कार्यक्रम का करेंगे उद्घाटन..

ख़बर शेयर करें

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह आगामी 8 और 9 दिसंबर को राजधानी देहरादून में उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन में प्रतिभा करने पहुंच रहे हैं जिसको लेकर सरकार और प्रशासन अमला पूरी तैयारियों जुटा हुआ है.

वहीं उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के उद्घाटन कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शिरकत करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. दोनों का कार्यक्रम फाइनल हो चुका है.देहरादून में आठ व नौ दिसंबर को आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर शहर की सड़कों को चमकाया जा रहा है। साथ ही खंभों पर लगे तारों के जाल को हटाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Nainita News:होटल में मर्डर व लाश की सूचना पर दौड़ी पुलिस,कमरे का नजारा देखकर पुलिस रह गई दंग, निकली नकली लाश

दरअसल, कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन प्रस्तावित है। इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी स्वयं प्रधानमंत्री को आमंत्रण पत्र देकर आए हैं।उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होने जा रहा है. इस कार्यक्रम में देश-विदेश के उघोगपति और उनके प्रतिनिधि हिस्सा लेगे. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह शिरकत करेंगे, जिसको लेकर तैयारियां जोरोशोरों पर चल रही है. देहरादून जिलाधिकारी सोनिका ने उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के मद्देनजर सफाई व्यवस्था के हिसाब से शहर को चार जोन में बांटा है.

यह भी पढ़ें 👉  Nainital News:-डोली की जगह उठी अर्थी: रिसोर्ट में मेहंदी रस्म में नाचते-नाचते हुई दुल्हन की मौत, जाने घटना

घंटाघर, चकराता रोड, बिन्दाल पुल, किशननगर चौक, बल्लुपुर चौक, सहस्त्रधारा हेलीपैड, सहस्त्रधारा क्रासिंग, सर्वे चौक से रायपुर और थानों मार्ग पूरे क्षेत्र के लिए जोनल अधिकारी बनाया किया गया है. मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी अविनाश खन्ना को आईएसबीटी से निरंजनपुर मण्डी, निरंजनपुर मण्डी से सर्वे चौक, बल्लपुर चौक से एफआरआई और दिलाराम बाजार से मुख्यमंत्री आवास के पूरे क्षेत्र के लिए जोनल अधिकारी बनाया किया गया है.

देश-विदेश से आने वाले निवेशों को लुभाने के लिए सरकार की तरफ से हर संभव प्रयास किया जा रहा है. उघोगपतियों को उत्तराखंड में क्यों निवेश करना चाहिए, इसको लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देश और विदेश में कई रोड शो किए थे. वहीं कई कार्यक्रमों का आयोजन कर निवेशकों से मुलाकात भी थी, जिसमें करीब ढाई लाख करोड़ के एमओयू साइन भी हुए है. उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के उद्घाटन कार्यक्रम में पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह निवेशकों को संबोधित भी करेंगे.

यह भी पढ़ें 👉  सिरफिरे युवक अपने मां सहित चार लोगों पर किया था चाकू से हमला, हमलावर सहित दो लोगों की हल्द्वानी में मौत

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें