Uttarakhand Weather:मौसम का आया अपडेट, बारिश-बर्फबारी के आसार, क्रिसमस पर पहाड़ों पर आने रहे हैं तो जान ले मौसम का हाल

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में ठंड के दस्तक के साथी मौसम में बदलाव की संभावना जताई जा रही है मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश के आसार हैं हालांकि कुछ क्षेत्रों में आंशिक बादल छाए रह सकते हैं, जबकि कहीं-कहीं हल्की बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना व्यक्त की है। बर्फबारी और बारिश के बाद पहाड़ से लेकर मैदानी जनपदों तक सर्दी का कहर बढ़ सकता है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले दो दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। पहाड़ों में पाला और मैदानी क्षेत्रों में कोहरा परेशानी बढ़ा सकता है। इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण आगामी 23 दिसंबर से मौसम का मिजाज बदल सकता है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में चोटियों पर हिमपात और निचले इलाकों में बूंदाबांदी के आसार है। इससे तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:STH में फीस गबन का आया मामला, महिला कर्मी के घर में मिली रसीद बुक,7.5 लाख की हुई रिकवरी


हालांकि, दिन में चटख धूप खिल रही है, जिससे अधिकतम तापमान सामान्य के आसपास है। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक से दो डिग्री सेल्सियस तक नीचे चल रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, अगले दो दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। पहाड़ों में पाला और मैदानी क्षेत्रों में कोहरा परेशानी बढ़ा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:मौत के बाद दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग को मिला इंसाफ,आरोपी को मिला 20 साल की कारावास

क्रिसमस पर सैलानियों को बर्फबारी की सौगात

राज्य में लंबे समय से मौसम शुष्क बना हुआ है। अब मौसम विज्ञान केंद्र ने क्रिसमस से पहले 23-से 26 दिसंबर को राज्य में कुछ जगहों पर बर्फबारी और बारिश का अलर्ट जारी किया है। इससे जाहिर होता है कि क्रिसमस की छुट्टी पर उत्तराखंड पहुंचने वाले सैलानियों को बर्फबारी का तोहफा मिल सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में फिर अतिक्रमण हटाने की तैयारी तेज: जानें पूरा मामला

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें