Uttarakhand Weather: इन चार जिलों में अगले 24 घंटे भारी बारिश का येलो अलर्ट,

ख़बर शेयर करें

देहरादून (weather alert):उत्तराखंड के चार जिलों में अगले चौबीस घंटे के भीतर कहीं-कहीं भारी बारिश के आसार हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग ने आज दोपहर 1:00 बजे अपना मौसम बुलेटिन जारी करते हुए 19 और 20 अगस्त को इन जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है तथा सतर्क रहने की सलाह दी है।

शुक्रवार को दोपहर 1:00 बजे जारी मौसम बुलेटिन के अनुसार मौसम विभाग के निदेशक वरिष्ठ वैज्ञानिक विक्रम सिंह ने बताया कि आज उत्तराखंड राज्य के नैनीताल चंपावत, उधमसिंह नगर एवं देहरादून जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है तथा शेष जनपदों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा तेज बौछार पड़ने की संभावना बताई गई है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Crime:पत्नी के चरित्र पर पति करता था शक,पत्नी को काट डाला दराती से,नौ साल पहले हुई थी शादी,


मौसम विभाग ने संवेदनशील इलाकों में हल्के से मध्य भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण कहीं-कहीं सड़कें राजमार्ग में अवरोध की स्थिति उत्पन्न हो सकती है तथा पहाड़ी क्षेत्र में कहीं-कहीं नदी नालों का जलस्तर तेजी से बढ़ सकता है इससे मौसम विभाग ने सतर्कता बरतने की अपील की है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Cabinet: धामी मंत्रिमंडल कैबिनेट बैठक में इन 12 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

ऐसे में नदियों, नालों के किनारे बसे लोगों के साथ ही भूस्खलन संभावित इलाकों में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। इस संबंध में राज्य सरकार और आपदा प्रबंधन विभाग को रिपोर्ट भेजी जा चुकी है।

प्रदेश में बारिश के बाद मलबा आने से 102 मार्ग बंद
प्रदेश में बारिश के बाद मलबा आने से 102 मार्ग जगह-जगह बाधित हो गए हैं। लोक निर्माण विभाग के मुताबिक प्रदेश में एक राष्ट्रीय राजमार्ग, छह राज्य मार्ग, दो मुख्य जिला मार्ग, दो अन्य जिला मार्ग एवं 37 ग्रामीण मार्ग बंद हैं। इसके अलावा पीएमजीएसवाई के तहत 54 मार्ग बंद हैं। वहीं चमोली जिले में बारिश के बाद कई गांवों की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई थी। विभाग के मुताबिक राज्य के 20 गांवों में विद्युत आपूर्ति सुचारु कर दी गई है, जबकि शेष दो गांवों की बिजली आपूर्ति में सुधार के प्रयास किये जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Crime:पत्नी के चरित्र पर पति करता था शक,पत्नी को काट डाला दराती से,नौ साल पहले हुई थी शादी,

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें