उत्तराखंड: मौसम में बड़ा बदलाव, 4 दिन बारिश-बर्फबारी की चेतावनी, IMD ने दिया ताजा अपडेट

ख़बर शेयर करें

Weather Update: पहाड़ों से आ रही ठंडी हवाओं की वजह से तराई के क्षेत्रों में तापमान में तीन से चार डिग्री की कमी दर्ज की गई है और इस वजह से एक बार फिर ठंड का अहसास होने लगा है. इसके साथ ही भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कई राज्यों में बारिश की आशंका (Rainfall Alert) जताई है, जिसके बाद तापमान में और कमी आ सकती है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी (Snowfall) का भी अलर्ट जारी किया है।


उत्तराखंड में मौसम शुष्क है और ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिल रही है। हालांकि, पहाड़ों से चल रही सर्द हवाओं ने अचानक ठंड बढ़ा दी है। पहाड़ से लेकर मैदान तक ठिठुरन बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:खनन निदेशक से 50 लाख रुपये की रंगदारी, गेस्ट हाउस में बनाया बंधक


मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं कोहरा भी परेशानी बढ़ा रहा है। ज्यादातर क्षेत्रों में एक दिन के भीतर तापमान में पांच से छह डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है। सोमवार को भी मौसम का मिजाज इसी प्रकार का बना रहने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: निकले थे वारदात करने दो अवैध तमंचे और कारतूस के साथ दो गिरफ्तार,


मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटे में उधमसिंह नगर, नैनीताल जिले के कुछ इलाकों में कोहरा छाए रहने की पूरी संभावना है। जबकि बाकी जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। राजधानी में वैसे तो आसमान साफ रहेगा लेकिन अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान सात डिग्री के आसपास बने रहने के चलते दिन में भी थोड़ी गुनगुनी सर्दी का सामना करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: वार्निंग ट्रैक्टर, ट्रैक्टर ट्रॉली पर लदे गेहूं की फसल चलती ट्रैक्टर में जलकर खाक-देखे-VIDEO

मौसम विभाग (IMD) ने अरुणाचल प्रदेश में 16 फरवरी तक बारिश की आशंका (Rainfall Alert) जताई है. इसके अलावा आईएमडी ने पूर्वी असम में भी बारिश हो सकती है. इसके अलावा कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में हल्की बारीश के अलावा बर्फबारी की संभावना है।

इन इलाकों में बारिश के अलावा तेज हवाएं भी चल सकती हैं, जो मैदानी इलाकों में तापमान में गिरावट की वजह बन सकती हैं

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें