उत्तराखंड भाजपा ने हल्दुचौड़ के भुवन गुणवंत को दी अहम जिमेदारी

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी ने नैनीताल जिले के हल्दुचौड़ निवासी भुवन गुणवंत को उनके कार्य शैली तथा लगातार दिव्यांगों के हितार्थ कार्य करने के कारण भाजपा दिव्यांग प्रकोष्ठ में प्रदेश सह संयोजक की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के निर्देश पर उत्तराखंड में कुल 21 प्रकोष्ठ विभिन्न क्षेत्रों में अपने- अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं।

उत्तराखंड सरकार द्वारा 13 प्रकोष्ठों का गठन पूर्व में ही कर दिया गया था उसी क्रम में 24 जनवरी 2024 को 8 और प्रकोष्ठों के पदाधिकारीयों की घोषणा कर दी गई। जिसमें दिव्यांग प्रकोष्ठ के सहसंयोजक के रूप में भुवन गुणवंत को यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दिव्यांगों के प्रति उनके समर्पण और हमेशा से ही दिव्यांग व्यक्तियों की समस्याओं के निराकरण के लिए प्रयत्नशील रहने के कारण दी गई। वे विगत कई वर्षों से राष्ट्रीय संस्था सक्षम में भी उत्तराखंड प्रांत सह सचिव का दायित्व बखूबी निभाते आ रहे हैं। बताते चलें श्री गुणवंत जी स्वयं 100% दिव्यांग होते हुए समाज के लिए प्रेरणा स्रोत और आदर्श हैं। वे अपने जोश और हिम्मत के दम पर समय-समय पर राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय पैरा खेलों में प्रतिभाग कर अनेक प्रशस्ति पत्र और मेडल अपने नाम कर चुके हैं। इसके अलावा भी वह समाज के वंचित, शोषित और आर्थिक रूप से पिछड़े हुए व्यक्तियों के उत्थान के लिए हमेशा से ही प्रयासरत रहते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Nainita News:होटल में मर्डर व लाश की सूचना पर दौड़ी पुलिस,कमरे का नजारा देखकर पुलिस रह गई दंग, निकली नकली लाश

आज उनको यह महत्वपूर्ण पद मिलने से उनके पारिवारिक सदस्य ही नहीं बल्कि क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक भी उनको बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  सिरफिरे युवक अपने मां सहित चार लोगों पर किया था चाकू से हमला, हमलावर सहित दो लोगों की हल्द्वानी में मौत

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें