उत्तराखंड के इस लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी! कांग्रेस ने बनाई रणनीति

ख़बर शेयर करें

देहरादून: लोकसभा चुनाव 2024 में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. तमाम राजनीतिक दल चुनावी तैयारियों में जुटे हुए है. इसी बीच उत्तराखंड की हॉट लोकसभा सीट हरिद्वार एक बार फिर से सुर्खियों में है. क्योंकि कांग्रेस हरिद्वार लोकसभा सीट से बड़ा दाव खेलने का मन बना रही है. कांग्रेस का एक खेमा पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को हरिद्वार लोकसभा सीच से चुनाव लड़ना चाहता है. हालांकि इस सीट पर कांग्रेस के कई दिग्गज नेता पहले ही अपना दावा ठोक चुके है.


उत्तराखंड कांग्रेस हरिद्वार लोकसभा सीट को कांग्रेस पार्टी के लिए आसान सीट मान रही है कांग्रेस में एक खेमे का तर्क है कि प्रियंका गांधी को टिकट देने पर पार्टी में किसी स्तर पर विरोध नहीं होगा सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर चुनाव में काम करेंगे पिछले महीने जिलाध्यक्षों की बैठक में कुछ पदाधिकारियों ने प्रियंका गांधी को हरिद्वार सीट से उम्मीदवार बनाए जाने की मांग उठाई थी।

कांग्रेस के सीनियर नेताओं का कहा कि अभी पार्टी ने प्रत्याशियों के चयन को लेकर प्रक्रिया शुरू नहीं की है। 26 जनवरी को पांचों लोकसभा सीटों में प्रत्याशियों को लेकर पार्टी की केंद्रीय स्क्रीनिंग कमेटी उत्तराखंड आएगी।आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश की पांचों लोकसभा सीटों में कांग्रेस टिकट के लिए दावेदार रणनीति बनाने में जुट गए हैं। लेकिन कांग्रेस पार्टी में एक खेमा ऐसा है जो हरिद्वार सीट से प्रियंका गांधी वाड्रा को चुनाव लड़ाने के पक्ष में है। हरिद्वार सीट से पार्टी टिकट के लिए पूर्व सीएम हरीश रावत व पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत भी सक्रिय हैं।

कांग्रेस के अधिकांश नेता भी यही चाहते है कि प्रियंका गांधी हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लड़े. क्योंकि पूरा विश्वास है कि हरिद्वार लोकसभा सीट पर कांग्रेस काफी मजबूत है और वो यहां बीजेपी को अच्छी फाइट दे सकते है. अगर प्रियंका गांधी हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लड़ती है तो इसका फायदा कांग्रेस को उत्तराखंड के साथ-साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी होगा.

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें