Uttarakhand:पंतनगर विश्वविद्यालय में दाखिले का आवेदन इस तारीख से शुरू, जाने अंतिम तिथि

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के विश्व प्रसिद्ध जीबी पंत कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में वर्ष 2024-25 के लिए स्नातक, स्नातकोत्तर, एमबीए/एमबीए (एग्रीबिजनेस), एमसीए व पीएचडी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पहली अप्रैल से शुरू – होगी। एमबीए/एमबीए (एग्रीबिजनेस) व पीएचडी (मैनेजमेंट) में प्रवेश 5 सीएटी/सीएमएटी की मेरिट के आधार पर दिए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन पत्र पहली अप्रैल से 30 अप्रैल तक भरे जाएंगे।

संयोजक प्रवेश परीक्षा डॉ. राजीव सिंह ने बताया कि बाहरी राज्यों के अभ्यर्थी स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की पेमेंट सीट (स्ववित्त पोषित) के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पीएचडी पाठ्यक्रमों में बाहरी राज्यों के अभ्यर्थी प्रवेश के लिए पेमेंट सीट (स्ववित्त पोषित) एवं अन्य राज्यों की सामान्य सीट के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सभी पाठ्यक्रमों से संबंधित विस्तृत विवरण के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू. जीबीपीयूएटी.एसी.इ न अथवा प्रवेश पोर्टल डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू. जीबीपीयूएटी. ओआर जी.इन पर भी जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी निवासी फौजी हिमांशु दफौटी का शव बरामद,गौला में नहाने से डूबने से हुई थी मौत

कश्मीरी विस्थापितों के वार्ड/कश्मीर घाटी के निवासी कश्मीरी पंडित और जम्मू एवं कश्मीर के निवासी केवल स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में फंदे पर लटका मिला प्रेमी की लाश, प्रेमिका समान और मोबाइल समान लेकर फरार

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें