(बड़ी खबर) उत्तराखंड के कई इलाकों में डोली धरती, भूकंप रिक्टर पैमाने पर 4.5, लोग घरों से बाहर निकले

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड: रविवार सुबह उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में भूकंप महसूस किए गए हैं । जानकारी के मुताबिक सुबह 8:32 पर तीनों जिलों में भूकंप के झटके महसूस होने पर लोग सहम गए और घरों से बाहर निकल आए, रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.7 बताई जा रही है।

, भूकंप महसूस किए जाने बाद आपदा प्रबंधन पूरी तरह से अलर्ट पर है बाकी जानकारी जुटाई जा रही है, हालांकि अभी तक किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की जानकारी नहीं है, बताया जा रहा है कि भूकंप उत्तराखंड के अलावा दिल्ली एनसीआर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।जिला मुख्यालय उत्तरकाशी सहित डुंडा, भटवाड़ी, बड़कोट और नौगांव क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.5 रही है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल हाईवे पर स्टेपनी बदलते टेंपो चालक को डंपर ने कुचला… मौत, पांच यात्री घायल

उत्तरकाशी, बड़कोट और मसूरी में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. बताया गया कि सुबह 8.33 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप के झटके इतने जोरदार थे कि लोग डर के मारे घर से बाहर निकल गए. इसके अलावा मसूरी में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, जिसके बाद लोगों में दहशत है. वहीं बडकोट के यमुनाघाटी में भूकंप के झटके महसूस हुए. 8.34 बजे एक झटका करीब 5 सेकेंड तक भूकंप महसूस हुआ।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें